Mon. Oct 25th, 2021

TOOFAAN FULL MOVIE REVIEW IN HINDI | STAR CAST | RELEASE DATE

स्वागत है आप सभी का आपके हमारे वेबसाइट “OKBUDDIES.COM” में। तो कैसे हैं आप लोग, आशा करते हैं कि आप सभी अच्छे होंगे। तो चलिए शुरू करते हैं आज के इस आर्टिकल Toofaan Full Movie Review In Hindi में।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Toofaan Full Movie का Review वो भी हिंदी में देंगे detail के साथ। इसमें आप जानेंगे Toofaan Movie Release Date, Star Cast, Director, Producer, etc. यह फिल्म एक action, thriller फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए।

Movie Name Toofaan
Release Date 21 May 2021
Genre Action Drama
Director Rakesh Omprakash Mehra
Producer Ritesh Sidhwani
Writer Ritesh Sidhwani
Music Shankar Ehsaan Loy
Star Cast Farhaan Akhtar, Paresh Rawal, Mrunal Thakur
Imdb Rating click here

आइये फिर भी एक short review भी लेना बनता है। तो अज्जू भाई, बंदा एक street fighter है। तोडना, फोड़ना इनके खून में है। इनका धंधा है खौंफ का मतलब सामने वाला अगर आखों में देखे तो डर से उसकी पैंट गीली हो जानी चाहिए। फिर इनकी life में एंट्री होती है एक डॉक्टर मैडम की, वो जो अज्जू भाई को अजीज़ अली बनने का रास्ता दिखती है।

हाँथ चलाने है तो वसूली के लिए नहीं, boxing ring में चलाओ, नाम बनाओ इज़्ज़त कमाओ। जैसे द्रोणाचार्य ने एकलव्य से अंगूठा कटवा लिया था ठीक उसी level के गुरुजी है प्रभु सर जो मुंबई के best boxing coach है।

और अजीज़ अली का मोहम्मद अली बनने का सपना इनसे हो कर गुजरता है। बस गुरु और चेले की जोड़ी जम जाती है और अज्जू भी boxing ring में एक के बाद एक boxer की धुनाई करके किसी दिन देश के लिए गोल्ड मैडल जीतने का सपना बना लेते है।

कहानी अभी खत्म नहीं हुई है जनता जनार्दन। यह तो सिर्फ short review था, आगे आपको Toofaan Full Movie Review In Hindi मिलेगा। जिसमे आपको बहुत मजा आने वाला है इस कहानी को जानकार। तो जरूर जानिए Toofaan Movie का पूरा review वो भी detail में जानने के लिए आपको आज का पूरा आर्टिकल पढ़ना पड़ेगा ।

Toofaan Movie Release Date 

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि Toofaan Movie 21 जून 2021 को ही Release हो चुकी है। यह फिल्म एक action, thriller फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो Amazon Prime Videos को अपने मोबाइल, लैपटॉप में open करें और आराम से popcorn का मजा उठाते हुए इस फिल्म को देखिये।

Toofaan Movie Star Cast 

तो जानते हैं Toofaan Movie Star Cast को जिसमे lead role play कर रहे हैं Farhaan Akhtar (Ajiz Ali ) जो कि एक boxer है। Mrunal Thakur (Ananya Nana Prabhu) एक डॉक्टर है जिनसे Ajiz Ali को प्रेम हो जाता है, मतलब भाई लोग यह प्रेमिका है अजीज़ भाई की वो भी सिर्फ इस फिल्म में। इस फिल्म में अजीज़ भाई के एक coach, Paresh Rawal (Nana Prabhu) है कि मुंबई के गजब के boxing trainer है। और जनता जनार्दन, यही Nana Prabhu, अजीज़ भाई को boxing ring में उतारने के लिए training देते हैं। और हाँ, एक बात और Nana Prabhu, अजीज़ भाई की प्रेमिका के पिताजी भी है।

Toofaan Full Movie Review In Hindi 

तो फिल्म के शुरुवात में हमे main character अजीज़ अली को दिखाया जाता है। जो कि बॉक्सिंग रिंग में जाने से पहले तयारी कर रहा होता है। अब कहानी हमे अजीज़ अली के flashback में जाती है जहाँ हम देखते हैं कि वह एक होटल में लड़ाई दंगा कर रहा होता है। वो ज़फर भाई नाम के एक आदमी के लिए काम करता था।

और ऐसे ही लड़ाई झगड़ा, वसूली, मारपीट मतलब सारे गुंडों वाले काम करता था। अब इस लड़ाई में उसके सिर पर चोट लग जाती है तो वह पास ही के एक हॉस्पिटल में जाता है जहाँ उसका इलाज करने एक लड़की आती है। लड़की का नाम अनन्या होता है। वह उससे पूछती है कि यह चोट उसे कैसे लगी। तो वह उस लड़की को बताने लगता है कि मारपीट करने के समय उसे यह चोट लग गयी।

उसके बाद अनन्या उसे हॉस्पिटल से बाहर भगा देती है। क्यूंकि उसे लगता है कि वह एक गुंडा है और यही सब बुरे काम करता रहता है। अजीज़ बाहर जाता है तभी एक नर्स आंटी आ कर उसके हांथों की चोट पर पट्टी करती है। एक दिन अनन्या देखती है कि वह बच्चो के साथ खेल रहा होता है जिसे देख कर उसके मन में अजीज़ के लिए थोड़ी positivity आ जाती है।

Practice

अब अजीज़ अपने local gym जाता है तो वहां का coach उसे एक boxer की practice करवाने को कहता है। अजीज़ एक गुंडा था तो उसे अपने हांथों को control में रखना तो आता नहीं था। वह boxer को ही मुक्का जड़ देता है लेकिन बॉक्सर उसे पलट कर मारता नहीं बल्कि मुस्कुराकर निकल जाता है।

उसके बाद coach कहता है कि यही होता है boxing में। यह एक sports है कोई गुंडागर्दी करने की जगह नहीं। जहाँ लोग सिर्फ एक दूसरे को मरते ही रहे। अजीज़ को coach, मोहम्मद अली की वीडियो दिखता है। जिसे देख कर अजीज़ के मन में boxing के लिए थोड़ा थोड़ा interest जागने लगता है।

coach उसे boxing से रूबरू करवाने के लिए boxing institute लेकर जाता है। और वहां उसे बड़े coach नाना प्रभु से मिलवाता है। अजीज़ का coach नाना प्रभु से अजीज़ की किसी से भी fight करवाने को कहता है।

अब अजीज़ और एक लड़के में fight शुरू हो जाती है। अजीज़ को boxing का ‘b’ भी नहीं पता था और सामने वाला लड़का well trained था। वह अजीज़ को बुरी तरह हरा कर धूल चटवा देता है।

Aziz In Hospital

अब अजीज़ को चोट लग जाती है तब वह फिर से उसी हॉस्पिटल में जाता है और नर्स आंटी से इलाज करवाने लगता है। वह उनको बताता है कि यह चोट उसको मारा मरी से नहीं बल्कि boxing करने से लगी है।

और यही बात सुनकर अनन्या उसके पास आ जाती है और उसका इलाज करने लगती है। अजीज़ कुछ नाना प्रभु के बारे में बात करने लगता है और उनके खड़ूस nature के बारे में बताता है। और यह भी कहता है कि अगर वह मेरे coach बन जाये तो मेरी boxing काफी अच्छी हो सकती है।

और यह सभी बातें सुन कर अनन्या घर जाती है और वहां हमे पता लगता है कि अनन्या नाना प्रभु की ही बेटी है। लेकिन उसने यह बात अजीज़ को नहीं बताई थी। अब अगले दिन जब अनन्या हॉस्पिटल जा रही होती है तभी वह देखती है कि अजीज़ किसी के साथ मारपीट कर रहा होता है।

Training Center

अब अजीज़ को लेकर अनन्या के अंदर जो vibes आयी थी वह चली जाती है। अजीज़ अनन्या को देख लेता है कि उसको अनन्या ने गुंडागर्दी करते हुए देख लिया है। उसके बाद वह उसके पीछे भागता है और अजीज़ उससे कहता है कि यही उसका काम है और उसको यही करना आता है।

इसके बाद अनन्या उसको दो choices देती है, या तो तुम अज्जू भाई बन कर रहो या फिर अजीज़ अली boxer बनकर कुछ करके दिखाओ। अजीज़ boxer बने का फैसला करता है और अगले ही दिन नाना प्रभु training center पर पहुंच जाता है। और वहां पर उनसे boxing सीखने की बात करता है।

नाना प्रभु अजीज़ को boxing से related थोड़ा बहुत lectures देते हैं और फिर उसकी boxing training शुरू करवा देते हैं। धीरे धीरे अजीज़ boxing techniques को सीख लेता है और अपने अंदर boxer जितनी चुस्ती फुर्ती ले आता है।

Toofaan Movie Conclusion

तो दोस्तों इस फिल्म को बिलकुल भी real life से न जोड़े क्यूंकि इसमें जो भी दिखाया गया है उसमे से कुछ भी real में नहीं होता। कोई भी पढ़ी लिखी लड़की जो कि एक डॉक्टर है वह किसी गुंडे से प्यार नहीं करती। और कोई गुंडा गर्दी करने वाला इंसान कोई professional boxer नहीं बन जाता।

Boxing में passion चाहिए होता है, लोग दिन रात एक कर देते हैं उस मुकाम तक पहुंचने के लिए। लेकिन इस फिल्म में दिखाया गया है कि 3 महीने में कोई भी इंसान professional boxer बन जाता है। और एक gold medalist को हरा देता है। इस movie की कहानी में कुछ नया नहीं है, वही कहानी है जो आपने आज तक के हर sports movie में देखा होगा।

माना कि “भाग मिल्खा भाग” अब तक की सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाली movie रही है। लेकिन हर बार वैसी फिल्म बना पाना तो मुश्किल ही है। यह Movie काफी ज्यादा लम्बी है जो कि गाने वगैरह हटा कर 1 घंटा 30 मिनट में बन सकती थी। तो यह था आज के के बारे में। केसा लगा आपको निचे comment में जरूर बताएं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *