Mon. Oct 25th, 2021

OUTSIDE THE WIRE MOVIE REVIEW IN HINDI | STAR CAST | RELEASE DATE

स्वागत है आप सभी का आपके हमारे वेबसाइट “OKBUDDIES.COM” में। तो कैसे हैं आप लोग, आशा करते हैं कि आप सभी अच्छे होंगे। तो चलिए शुरू करते हैं आज के इस आर्टिकल Outside The Wire Movie Review In Hindi में।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Outside The Wire Movie का Review वो भी हिंदी में देंगे detail के साथ। इसमें आप जानेंगे Outside The Wire Movie Release Date, Star Cast, Director, Producer, etc. यह फिल्म एक action फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए।

Movie Name Outside The Wire
Release Date 15 January 2021
Genre Action 
Director Mikael Hafstrom
Producer Brian Kavanaugh Jones, Arash Amel, Anthony Mackie
Edited By Ricker Krantz
Star Cast Anthony Mackie, Emily Beecham, Pilou Asbaek, Damson Idris, Michael Kelly
Imdb Rating click here

Outside The Wire Movie Release Date 

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि Outside The Wire Movie, 15 January 2021 को ही Release हो चुकी है। यह फिल्म एक action फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो Netflix को अपने मोबाइल, लैपटॉप में open करें और आराम से popcorn का मजा उठाते हुए इस फिल्म को देखिये। 

Outside The Wire Movie Review In Hindi 

पूर्वी यूरोप में एक हिंसात्मक गृह युद्ध छिड़ गया है। अमेरिकन सेनाओं को शांति स्थापित करने के लिए। इस नई सरहद पर तैनात किया गए है जहां कोई कानून नहीं है। इस सरहद को नियंत्रित करता है बागी सेना का प्रमुख victor kovil एक शैतान जिसे कुछ लोगों ने देखा है।  Victor Kovil की बढ़ती ताकत को रोकने के लिए pentagon ने पहली बार लड़ने के लिए रोबोट सैनिक तैनात किए हैं।

Movie में हमें सबसे पहले एक Army Tank को दिखाया जाता है। जिसमें से robot army निकलती है दुश्मनों से लड़ने के लिए लेकिन वह नाकामयाब होते हैं। तभी कैप्टन की 40 आर्मी ऑफिसर की टीम चार्ज संभालती है। लेकिन उनमें से एक जवान घायल हो जाता है। तभी दूसरा जवान कहता है, हम लोग यहां से आगे नहीं बढ़ पा रहे। हमें वापस लौटना पड़ेगा तभी कैप्टन बोलता है। मैं यहां किसी को नहीं छोडूंगा सबको साथ लेकर ही जाऊंगा।

उन पर चारों तरफ से गोलियों की बारिश होती है। अभी कैप्टन अपने एक बंदे से कहते हैं। क्या तुम उससे बचा सकते हो हम तुम्हें पीछे से कवर देते हैं। तो उनका वह एक साथी उसे बचाने के लिए दौड़ पड़ता है। कैप्टन की टीम उसे कवर फायरिंग देती है लेकिन वहां पहुंचते ही उसके पांव में गोली लग जाती है। वह दोनों वहां पर फंस जाते हैं और उन पर फायरिंग हो रही होती है। उनके ऊपर एक plane से निगरानी की जा रही थी। तभी plane के pilot को एक गाड़ी, आर्मी टीम की ओर आते दिखती है। तभी वह उनसे कैप्टन से कांटेक्ट करता है।

Pilot Fire A Missile

और बोलता है कि एक अनजान गाड़ी तुम्हारी और बढ़ रही है। मुझे लगता है कि तुम पर अटैक होगा। क्या मुझे उसको blast करने की परमिशन है। ऑफिसर कहता है उसे मत उड़ाना वहां हमारे दो आदमी फंसे हुए हैं। Pilot कहता है कि तुम लोग वहां से पीछे हट जाओ। मैं उस पर अटैक करने जा रहा हूं। कैप्टन मना करता है उनमें बहस होती है। उसके बाद पायलट अपने officer-in-charge से contact करता है और कहता है।

क्या मुझे परमिशन है इस गाड़ी को blast करने की। लेकिन वह भी परमिशन नहीं देते। Pilot बार-बार कहता है, यह गाड़ी या तो रॉकेट लॉन्चर है या फिर कोई बड़ा खतरा। थोड़ी देर बाद वो किसी की नहीं सुनता और उस पर missile से हमला कर देता है। रॉकेट लांचर ब्लास्ट हो जाता है और दो आर्मी सोल्जर मारे जाते हैं। आर्मी कैप्टन और पायलट का कैप्टन उससे भरा-बुरा कहते हैं।

Shift Other Place

फिर उसका कोर्ट मार्शल होता है। जिसमें से दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया जाता है। जहां पर उन्हें सबसे पहले robots से स्कैन करवाते हैं यहां पर वो Captain Leo से मिलता है।

तब pilot को captain leo, victor kovil के बारे में बताता है। जो खौफ का दूसरा नाम है, तो उसे बताता है कि वह system parameter हथियाने की कोशिश कर रहा है। यह Russia का neuclear weapon  है। वह दोनों वहां से vaccine डिलीवरी करने जाने लगते हैं। Captain Leo उससे कपड़े change करने के लिए देता है और बोलता है। उसे पहन लो अगर वर्दी में देख लिया तो वो लोग तुम्हें मार डालेंगे। तब pilot को पता चलता है कि Captain Leo एक robot है। उसकी खूबी और काबिलियत इंसानों से अधिक है।

Ready For Vaccine Delivery

अब वह लोग  vaccine डिलीवरी करने जाते हैं। बीच में बाघियों का शहर मिलता है। जहां पर आर्मी का एक ट्रक का एक्सीडेंट हो जाता है। जिससे बाघी खाना चोरी कर रहे होते हैं। तभी वहां यह लोग पहुंचते हैं। जिनके पास आर्मी सोल्जर और रोबो सोल्जर होते हैं। लेकिन Captain Leo सब संभाल लेता है। थोड़ी देर बाद वहां पर छुपे बाघी उन पर हमला कर देते हैं। इस हमले में Captain Leo और pilot वहां से निकल कर vaccine delivery करने निकल जाते हैं। इस लड़ाई में उनके कई robots और सोल्जर मारे जाते हैं।

Attack On Captain Leo

थोड़ी देर बाद वह लोग वहां पहुंच जाते हैं। जहां उन्हें vaccine delivery करना होता है। तभी वहां पर Captain Leo को मारने के लिए एक आदमी आया होता है। जो हॉस्पिटल में Captain Leo को घुसते देखकर उसे मारने की कोशिश करता है। लेकिन Captain Leo बच जाता है और वह आदमी को गोली लग जाती है। वहां के लोग जब यह देखते हैं तो उस आदमी को वहीं पर मार डालते हैं।

Agent Sofia

अब वह दोनों एक अनाथ आश्रम जाते हैं। जिसमें Captain Leo का खबरी होता है। जिसका नाम Sofia होता है। वह उन्हें information देती है कि victor kovil उन मिसाइलों के एक सेट को हथियाना चाहता है। तो फिर दोनों वहां से निकलते ही एक सिटी में पहुंचते हैं। उस सिटी में जहां पर एक बैंक होती है। उस बैंक में victor kovil वो code चुराने आया होता है।

Fight Between Kovil And Army

अब वह दोनों वहां पहुंच जाते हैं। लेकिन Captain Leo अपने दिमाग से उसे बेवकूफ बनाकर अपना tracking system निकलवा देता है। लेकिन वह tracking system नहीं होता। वह उसका location signal होता है, जिससे पता चलता है कि वह जिंदा है या मर गयाा

थोड़ी देर बाद वो दोनों बैंक में जाते हैं। वहां पर फायरिंग शुरू हो जाती है। Captain Leo एक-एक करके उनके मशीनी robots को खत्म कर देता है। लेकिन pilot डर डर के लोगों को बाहर निकालता है। थोड़ी देर बाद pilot अपने कैप्टन को कॉल लगाता है और उससे कहता है। Victor Kovil यहां पर छुुुपा है और उसके रोबोट्स और उसके लोग इंसानों को बंदी बनाकर बाहर निकलने की कोशिश करते हैं। लेकिन वहां पर आर्मी रोबोट आ जाते हैं और इन दोनों के बीच लड़ाई शुरू हो जाती है। इसी बीच pilot लोगों को बचाने की कोशिश करता है। पर Captain Leo थोड़ी देर बाद वहां पर मिसाइल लॉन्च करके बैंक को ही उड़ा देता है।

थोड़ी देर बाद वह दोनों कार में जा रहे होते हैं। तब आपको पता चलता है कि Captain Leo ने उसका फायदा उठाया है। उससे tracker नहीं बल्कि GPS निकाला है और उसे तोड़ दिया। इसलिए बैंक पर हमला हुआ है क्योंकि आर्मी ऑफिसर को लगा Captain Leo मर गया है। तभी Captain Leo, Pilot को गाड़ी से धक्का मार के निकाल देता है।

Pilot Kidnapped

अब Sofia के आदमी Pilot को किडनैप कर लेते हैं।  तो उसे बताता है कि Captain Leo, neuclear weapon का Control अपने हाथ में ले लेगा।  थोड़ी देर बाद Sofia उसे छोड़ देती है। Pilot अपना मानसिक संतुलन खो देता है और भटकते भटकते आर्मी कैंप पहुंच जाता है।

वहां army captain से मिलता है और सारी सच्चाई बता देता है। वह कहता है Captain Leo ने धोखा दिया है। वह नकली weapon code को हासिल करके neuclear weapon active करने जाता है। Army Captain बोलता है की Captain Leo मर गया है तो Polit समझाता है। वह मरा नहीं उसने मेरे साथ धोखा किया है और tracker निकलवा दिया था। और तोड़ दिया इसलिए आप लोगों को लगा वह मर गया है। 

Pilot Found Captain Leo

Pilot अपने साथी को कॉल लगाता है। और उससे कहता है कि क्या इस समय Russian Border के पास हमारे drones उड़ रहे हैं। तो उसकी साथी बताती है। हां उड़े रहे हैं तो उससे एक black colour की कार की information निकल जाता है। तो बताती है वह गाड़ी रशियन बॉर्डर की तरफ बड़ी तेजी से बढ़ रही है। Pilot समझ जाता है की Captain Leo उसी गाड़ी में है और pilot उसको मारने के लिए निकल जाता है। 

Talk between Leo and Pilot

Captain Leo एक फैक्ट्री में होता है। जहां पर nuclear weapons छुपा होता है। वहां पर Captain Leo ने सभी आदमियों को मार दिया होता है। Pilot वहां पर पहुंचकर Captain Leo को ढूंढ रहा होता। पर Captain Leo, neuclear weapons active कर रहा होता है। थोड़ी देर बाद लियो को ढूंढ लेता है। लेकिन Captain Leo, Pilot को दीवाल से चिपका कर उससे बोलता हैै, तू यहां क्या कर रहा है। जो तुम कर रहे हो गलत है इस जंग से सिर्फ बेगुनाह लोग मारे जाएंगे। 

 Weapon Activated

तभी pilot, Captain Leo पर गोली चला देता है। Captain Leo का हाथ pilot की गर्दन पर रखे होने के कारण pilot बेहोश होकर गिर जाता है। Captain Leo weapon को active कर देता है और weapon बाहर आकर लांच होने के लिए तैयार होने लगता है। 

तभी pilot को होश आ जाता है और अपनी gun उठाकर  Captain Leo पर फायर कर देता है। और एक के बाद एक गोली चला कर उसे घायल कर देता है। फिर Active हुए weapon को deactivate करने की कोशिश करता है। पर नहीं कर पाता तो Captain Leo से पूछता है। यह कैसे बंद होगा तब Captain Leo बोलता है कि अब वो बंद नहीं होगा। तभी army captain, pilot से कहता हैं कि हम 1 मिनट में इस जगह को उडाने वाले हैं। तुम जल्द से जल्द जवाब दो। Pilot कुछ समझ नहीं आता फिर वहां से बाहर निकलने की कोशिश करता है।

Time To Launch Weapon

तभी neuclear weapon उड़ने के लिए तैयार होता है। इसी दौरान drone से pilot, रॉकेट लॉन्च करके उस जगह को तबाह कर देता है। वहां से pilot बच निकलने में कामयाब होता है। उस पर लगा चार्ज हटा कर उसे घर भेज दिया जाता है।

Outside The Wire Movie Conclusion

Outside The Wire Movie बहुत शानदार है, इस movie में action भरपूर मात्रा में देखने को मिलता है। पल-पल fight होती है, इसमें आपको इंसान के बनाए robots और इंसानी robots देखते हैं। इस movie में जिस-जिस लोगों ने acting की है वह बेमिसाल acting की है। मुझे तो यह movie बहुत अच्छी लगी, आपकी इस मूवी को जरूर देखें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *