Dial 100 Movie Review In Hindi | Star Cast | Release Date

DIAL 100 MOVIE REVIEW IN HINDI | STAR CAST | RELEASE DATE

स्वागत है आप सभी का आपके हमारे वेबसाइट “OKBUDDIES.COM” में। तो कैसे हैं आप लोग, आशा करते हैं कि आप सभी अच्छे होंगे। तो चलिए शुरू करते हैं आज के इस आर्टिकल Dial 100 Movie Review In Hindi में।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Dial 100 Movie का Review वो भी हिंदी में देंगे detail के साथ। इसमें आप जानेंगे Dial 100 Movie Release Date, Star Cast, Director, Producer, etc. यह फिल्म एक thriller, drama फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए।

Movie Name Dial 100
Release Date 6 August 2021
Genre Thriller Drama
Director Rensil D’Silva
Producer Siddharth P. Malhotra, Sapna Malhotra
Writer Rensil D’Silva
Star Cast Manoj Bajpayee, Sakshi Tanwar, Neena Gupta
Music Manoj Bajpayee, Sakshi Tanwar, Neena Gupta
Language Hindi
Imdb Rating click here

 

Dial 100 Movie Release Date 

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि Dial 100 Movie, 6 August 2021 को ही Release हो चुकी है। यह फिल्म एक drama, thriller फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो Zee5 को अपने मोबाइल, लैपटॉप में open करें और आराम से popcorn का मजा उठाते हुए इस फिल्म को देखिये।

Dial 100 Movie Review In Hindi

Movie के स्टार्टिंग में हमें मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को दिखाया जाता है। सभी ऑफिसर लोगों की प्रॉब्लम सुना रहे होते है। हमें वहां NIKHIL और SOOD को दिखाते है। फिर उसकी पत्नी का उसे कॉल आता है। वह कहती है तुम्हें अपने बेटे को समझाना होगाा। अपने दोस्तों के साथ पार्टी बनाने गया है। वह कहता है ठीक है मैं समझा दूंगाा। तभी PRERNA कहती है मुझे डर लग रहा है। जो काम को पहले करता था वह काम ना करो। यह सुनकर NIKHIL कहता है तुम पुरानी बात को लेकर टेंशन मत लो मैं उसे समझा दूंगा।

वहां पर एक पुलिस ऑफिसर को एक औरत का कॉल आता है। वह कॉल NIKHIL को ट्रांसफर कर देती है। क्योंकि वह औरत उससे बात नहीं करना चाहती। औरत NIKHIL को बताती है कि वह सुसाइड करना चाहती है। NIKHIL उसे समझाता है और वह उसकी गाड़ी का नंबर बताने के लिए कहता है। लेकिन औरत फालतू की बातें करने लगती है। औरत उससे उसका नाम पूछती है लेकिन NIKHIL मना कर देता है। तो औरत कहती है अगर तुम मुझे अपना नाम नहीं बताओगे। तो मैं तुमसे बात नहीं करना चाहती। तो NIKHIL अपना नाम बता देता है औरत कहती है। अगर सुरक्षा करने वाला ही हमें तकलीफ देने लगे। तो उसकी सजा आम लोगों से ज्यादा होनी चाहिए। यह बात सुनकर NIKHIL कहता है। बात तो सही है लेकिन उसके केस पर भी लागू करता है।

Nikhil’s Family

औरत उसके फैमिली के बारे में पूछती है तब NIKHIL बताता है। मेरी एक बीवी और एक लड़का है। फिर औरत अपने बेटे अमर के बारे में बताती है। मेरा बेटा बहुत अच्छा था लेकिन वह एक कार दुर्घटना में मारा गया। NIKHIL कहता है आपने बहुत पी रखी है। आप गाड़ी साइड में लगाइए और मैं अपनी टीम को बेच रहा हूं। जिससे वह आपको डॉक्टर के पास ले जाएं। मेरे पति मुझे हॉस्पिटल ले गए थे। तो मुझे डिप्रेशन बताया है। मेरी सोच है की अपना दर्द कम करना है। तो खुद को खत्म करने से अच्छा उनको खत्म कर दो। जिसने यह दर्द दिया है। फिर वह औरत को समझाने लगता हैै। लेकिन थोड़ी देर बाद कॉल कट जाता है।

अब NIKHIL अपने बेटे को कॉल लगाता है। वह कहता है जब तुम्हारी मां तुम से बात कर रही थी। तो तुम वहां से उठकर क्यों चले गए। मम्मी ने मुझे थप्पड़ मारा था इसलिए वहां से उठकर चला आया। मुझे तो सिर्फ अपने दोस्तों के साथ पार्टी करनी थी। पर मम्मी नहीं जाने दे रही थी NIKHIL कहता हैै। तुम्हारी मां तुम्हारी फिक्र करती हैै। क्योंकि तुम ने पिछले साल जो काम किया था। उसकी वजह से तुम्हें जेल में होना चाहिए था। इसलिए तुम पार्टी से निकलकर घर जाओ। DHRUV कहता है मेरे दोस्त मुझे घर छोड़ देंगे।

Break

अब हमें देखते है वहां एक चाय वाला आता है और सब लोग एक ब्रेक ले लेते है। और सब लोग बातें करने लगते हैं। तभी वह पुलिस ऑफिसर NIKHIL से कहती है। आप उस औरत को कैसे जानते होो। NIKHIL कहता है, मैं नहीं जानता मेरी तो पहली बार उससे बात हुई हैै। ऑफिसर इस बात पर कहता है। अपने तो आपका नाम लेकर कॉल ट्रांसफर करने के लिए कहा था। NIKHIL छत पर जाकर सिगरेट पीता है। तभी वहां चाय वाला आता है। उसे चाय देने तब पता चलता है कि चाय वाले की तबीयत खराब है। इसलिए उसकी जगह यह नया चाय वाला आया है।

NIKHIL आराम से सिगरेट पी रहा होता है। तभी ऑफिस के  लोग कहते है उस औरत का फिर से कॉल आया है।

Call Recieved

NIKHIL उससे बात करता है। औरत कहती है मैंने तुम्हारी बात मान ली और मैंने कुछ नहीं किया। NIKHIL पूछता है तुम्हें मेरा नाम पहले से कैसे पता हैै। औरत कहती है मैंने अभी तक जो तुम्हें बताया है। वह सब झूठ है पर अब सच बता रही हूं। मैंने एक गन खरीद ली है और बोलती है। जो मैं काम करने जा रही हूं। उसमें तुम्हें मेरा साथ देना होगा। तभी सारे कंप्यूटर अचानक बंद हो जाते हैंं। सबको लगता है शायद बारिश की वजह से नेटवर्क चले गए है। NIKHIL एक पुलिस ऑफिसर को कॉल लगाता है और औरत का नंबर देता है। जिससे वह सारी उसकी इंफॉर्मेशन निकलवा सके।

अब हमें दिखाते है NIKHIL के घर को जहां पर PRERNA, DHRUV आने का इंतजार कर रही होती है। तभी घर के bell बजती है। जब PRERNA दरवाजा खोलती है तो देखती है। DHRUV नहीं बल्कि एक औरत आई हुई है वह कहती है। मेरा बेटा आपके बेटे का दोस्त है। आपके बेटे के बारे में आपसे बात करनी है। PRERNA उसे अंदर बुलाती है और कहती है हां बताइए। औरत कहती है आप कपड़े बदल लीजिए हमें बाहर जाना है।

Prerna Didn’t Likes That Lady

PRERNA को औरत ठीक नहीं लगती। तो उसे बाहर जाने के लिए कहती है। लेकिन औरत अपने बैग से गन निकालकर उसे बाहर चलने के लिए कहती है। उनके घर पर कुत्ता था वह उस औरत पर भोंक रहा था। उस औरत ने कुछ भारी सामान लेकर उस कुत्ते पर दे मारा।

अब NIKHIL के पास उसके पड़ोसी का फोन आता हैै। वह कहता है आपके घर का दरवाजा खुला है और कुत्ते को भी चोट आई है। यह सुनकर डर जाता है लेकिन तभी PRERNA का कॉल आता है और वह कहती है। DHRUV ने फिर से नशीली चीजें बेचना शुरू कर दिया है। उसने हमें वादा किया था कि यह काम नहीं करेगा। लेकिन उसने फिर से यह काम शुरू कर दिया।

Get Information

यहां पता चलता है वह औरत वही थी। जिसने NIKHIL से पहले भी बात की थी। NIKHIL मूर्ति को कॉल लगाता है। मूर्ति कहता है जो नंबर आपने मुझे दिया था। वह किसी SEEMA PALLAV नाम की औरत का है। तब उस औरत का कॉल आता है। लेकिन NIKHIL उसे उसके नाम से बुलाता हैै  तब औरत समझ जाती है उसे मेरी इंफॉर्मेशन मिल गई हैै। SEEMA बताती है। वह अमर की मां है अमर वही लड़का है। जो यश मेहरा के केस में मारा गया था। यश के बाप ने सबको पैसा खिलाकर केस बंद करवा दिया। उस दिन यश नशे में था जो तुम्हारे बेटे ने दी थी।

NIKHIL कहता है, तुम्हारे बेटे के साथ जो हुआ वह गलत हुआ। लेकिन तुमने मेरी पत्नी को अगवा क्यों किया हैै। क्योंकि तुम्हारा बेटा एक अपराधी है और तुमने उसका अपराधी छुपाने की कोशिश की है। मुझे मेरे बेटे की मौत का इंसाफ चाहिए। तुम्हारा बेटा आज यश को जाकर नशे वाली चीजें सप्लाई करने वाला है। तो तुम उसे फोन करके कहो कि यश को अकेले में लेकर आए ।

Nikhil Called Dhruv

अब NIKHIL, DHRUV कॉल लगाता है। सबसे पहले उसे बहुत डांटता हैै। फिर उससे कहता है तुम्हारी पिछले साल की गलती की वजह से आज तुम्हारी मां खतरे में है। आज तुम यश को नशीली चीजें देने वाले होो। लेकिन उसे अकेले में ले जाकर ही नशीली चीजें देना। जिससे तुम्हारी मां बच पाएंगे। DHRUV कहता है मैं अकेला नहीं हूं मेरे साथ नजीब भी हैै। उसे यह बात पता नहीं चलना चाहिए और तुम कैसे ना कैसे करके यश के पास पहुंच जाओ।

NIKHIL, परेश नाम के आदमी से मिलता है। जो डिपार्टमेंट की तरफ से सरवर चेक करने आया था। वह देखता है किसी ने सरवर की मेन तार को काट दिया था। परेश कहता है मैं डिपार्टमेंट के मैनसरोवर को भी हैक कर सकता हूं। NIKHIL को उस क्लब की सीसीटीवी देखना होता है। जिस क्लब में DHRUV जा रहा होता है तो वह परमिशन दे देता हैै।

Dhruv and Najeeb

अब DHRUV नजीब से कहता है। मुझे यश के पास ही जाना है पर वह नहीं मानताा। तो DHRUV  बैग उठाकर वहां से भाग जाता है। DHRUV अपने पापा को कॉल लगाता है। NIKHIL कहता है तुम उसे चकमा देकर वहां से निकल जाओ। तो DHRUV कोशिश करने लगता है। वहां से निकलने की लेकिन नजीब उसे पकड़ लेता है और उसका गला दबाने लगता। फिर फोन उठा लेता है NIKHIL फोन पर ही था। वह कहता है अगर मेरे बेटे को कुछ भी हुआ। तो मुंबई की सारी पुलिस तेरे पीछे लगा दूंगाा। तो तेरी जिंदगी भागते हुए ही निकलेगी। नजीब डर जाता है और DHRUV को  बैग और अपने बाइक की चाबी दे देता है।

अब NIKHIL के पास SEEMA का कॉल आता है और कहती है। DHRUV कहां तक पहुंचा है NIKHIL कहता है वह पहुंचने ही वाला है। फिर कहता है तुम मेरे बीवी और बच्चे को कुछ मत करना। मैं तुम्हारे सामने हाथ जोड़ रहा हूं ।

तभी SEEMA कहती है हमने भी पुलिस वालों के सामने बहुत हाथ जोड़े बेटे को इंसाफ दिलाने के लिए। लेकिन हमारी किसी ने नहीं सुनी।

Murti’s Call

अब NIKHIL के पास मूर्ति का कॉल आता हैै। वह कहता है आज SEEMA ने दो जगह कॉल किए है। एक पुलिस इमरजेंसी दूसरा दूसरा वही के आसपास की लोकेशन दिखा रहा है। तभी NIKHIL समझ जाता है। कोई ना कोई यहां से उसकी मदद कर रहा है। अब वह नंबर डायल करता है लेकिन ऑफिस में किसी ने भी कॉल पिक नहीं किया। फिर उसके पास परेश आता है। वह लैपटॉप में क्लब की सीसीटीवी लाइव दिखाने लगता है। तभी वहां चाय वाला आता है। चाय देने लगता है तभी NIKHIL के पास मूर्ति का कॉल आता है।

वह कहता है हमने SEEMA के पति की जानकारी निकाल ली है उसका फोटो भेज रहा हूं। तब NIKHIL देखता है फोटो में वही आदमी था जो चाय देने आता जाता रहा है। तभी NIKHIL उस आदमी को सामने देखता है वह उनके ऊपर गन ताने खड़ा होता है। तब उसे समझ आता है SEEMA का पति चायवाला बन के आ रहा थाा। और उसे पल-पल की खबर देे। रहा था फिर इन दोनों के बीच हाथापाई शुरू हो जाती है NIKHIL गन छीनने की कोशिश करता है। लेकिन ट्रिगर तब जाता है और SEEMA की पति की मौत हो जाती है। आवाज सुनकर बाकी ऑफिसर आ जाते हैं। NIKHIL कहता है मेरे बीवी और लड़के की जान को खतरा है। यहां जो कुछ हुआ तुम संभाल लेना।

Dhruv Went Parking Area

अब DHRUV क्लब के पार्किंग में पहुंच जाता है। और वहां अपनी मां से मिलता है। उसके बाद SEEMA, यश को यहीं पर बुलाने की कहती है  अब DHRUV यश को बुला लेता है और यश उससे कुछ मांगता है। तो DHRUV कहता है कुछ गाड़ी में रखे हुए है। जैसे ही वह गाड़ी के पास पहुंचता है वैसे ही SEEMA, यश पर गन तान देती है। अब SEEMA, PRERNA, DHRUV और यश को गन पॉइंट पर रखकर बैठने को कहती हैै। तब तक NIKHIL वहां पहुंच जाता है और SEEMA को मारने के लिए मना करता है। SEEMA कहती है इन को मारने से मेरे बेटे को इंसाफ मिलेगा। NIKHIL कहती है वह इंसाफ नहीं बल्कि तुम्हारा बदला है। अगर तुमने उन्हें मारा तो तुम में और यश में क्या अंतर रह जााएगा

। वह बहुत समझाने की कोशिश करता है। लेकिन SEEMA यश और DHRUV मैं गोली मार देतीी। तभी NIKHIL, SEEMA को गोली मार देता है और सीमा वहीं पर मर जाती है।

Dhruv Dead

अब हमें NIKHIL, PRERNA और यश के मम्मी पापा को हॉस्पिटल में देखते है। डॉक्टर  यश के मम्मी पापा को बताता है यश पूरी तरह से ठीक है और NIKHIL को बताता है DHRUV की मौत हो गई है। अब NIKHIL, PRERNA बहुत रोते है क्योंकि उनका एक ही बेटा था।

अब NIKHIL के पास एक पुलिस ऑफिसर आता है। जो कहता है तुम्हें सारे सबूत मिटा देने चाहिए। जैसा तुमने पिछली बार DHRUV के केस में किया था। यश की फैमिली भी तुम्हें सपोर्ट करेगी यही सबके लिए अच्छा होगा। NIKHIL सोच में पड़ जाता है इसी गुना के वजह से पहले वाला केस NIKHIL ने दबा दिया था। जिसकी वजह से उसके बेटे की मौत हो गई। इसलिए वह इस गलती को दोबारा दोहराना नहीं चाहता था। अब वह सारे सबूत लेकर न्यूज़ चैनल को कॉल लगा देता है। और यश और उसके बाप की सारी करतूत तो को बताने लगता है। और मूवी यहीं पर खत्म हो जाती है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!