Ek Dua Movie Review In Hindi | Star Cast | Release Date

EK DUA MOVIE REVIEW IN HINDI | STAR CAST | RELEASE DATE

स्वागत है आप सभी का आपके हमारे वेबसाइट “OKBUDDIES.COM” में। तो कैसे हैं आप लोग, आशा करते हैं कि आप सभी अच्छे होंगे। तो चलिए शुरू करते हैं आज के इस आर्टिकल Ek Dua Movie Review In Hindi में।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Ek Dua Movie का Review वो भी हिंदी में देंगे detail के साथ। इसमें आप जानेंगे Ek Dua Movie Release Date, Star Cast, Director, Producer, etc. यह फिल्म एक thriller, drama फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए।

Movie Name Ek Dua
Release Date 26 July 2021
Genre Drama (Short Film)
Director Ramkamal Mukherjee
Producer Esha Deol
Writer Esha Deol
Star Cast Esha Deol
Music Berry Damrie
Language Hindi
Imdb Rating click here

 

Ek Dua Movie Release Date 

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि Ek Dua Movie, 26 July 2021 को ही Release हो चुकी है। यह फिल्म एक drama, thriller फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो Voot को अपने मोबाइल, लैपटॉप में open करें और आराम से popcorn का मजा उठाते हुए इस फिल्म को देखिये।

Ek Dua Movie Review In Hindi

Movie के स्टार्टिंग में हमें ABIDA नाम की लेडी को देखते है। जो दुकान से सामान ले रही होती है। उसके साथ उसकी बेटी DUA भी होती है। दुकानदार कहता है। उद्धार सामान ले जा रही हो और पहले की उधारी अभी भी बाकी है। वह कब दोगी ABIDA कहती है। अगले महीने तक दे दूंगी। ABIDA अब  बच्चों के कपड़ों की दुकान में जाती है। वहां पर एक पिंक कलर की फ्रॉक पसंद आ जाती है। ABIDA अपनी बेटी के लिए  फ्रॉक लेना चाहती है। लेकिन महंगी होने की वजह से नहीं ले पाती और फिर ABIDA, DUA के कान मैं कुछ कहती है। दुकानदार ABIDA को काफी अलग नजर से देखता है। जैसे कि उसे कुछ भी समझ नहीं आता की वह क्या कर रही है।

Abida Went Home

अब ABIDA घर पहुंच जाती है। जहां पर हम उसके बेटे और सास को देखते है। सास उस पर चिल्ला रही होती है। क्योंकि वह लेट आई थी मार्केट से वहीं उसका पति SULEMAN था। जो टैक्सी चलाता है। उसकी कमाई से ही घर चलता है। SULEMAN अपने बेटे को स्कूल ले जा रहा होता है। तो उनके पीछे DUA भी जाने लगती है। लेकिन वह दोनों टैक्सी से निकल जाते है। और DUA को नहीं ले जाते। ABIDA, DUA को खेलने के लिए कहती है। DUA खेलने निकल जाती है।

Suleman Think About Cab

अब SULEMAN टैक्सी लेकर खड़ा होता है। लेकिन उसे कोई भी कस्टमर नहीं मिलता वह देखता है। कि सब लोग अब cab बुक करके जाना पसंद करते है। जिसकी वजह से लोग टैक्सी नहीं लेते और उसकी कमाई भी नहीं हो पाती।

अब ABIDA, DUA के साथ अपने बेटे को स्कूल लेने जाती है। वहीं पर एक बर्फ के गोले बनाने वाला होता है। का बेटा गोला खाने के लिए जिद करता है। ABIDA गोले बनाने वाले को दो गोले बनाने के लिए कहती है। एक गोला अपने लड़के को दे देती है। और दूसरा गोला अपनी बेटी को दे देती है। अब गोलेवाला ABIDA को एक अलग नजर से देखता है जैसे उसने कोई पागलपंती की हो।

Eidi

अब SULEMAN एक आदमी के पास जाता है। पैसे उधार लेने के लिए क्योंकि अगले दिन ईद थी और ईद बनाने के लिए उसके पास पैसे नहीं थे। वह आदमी उससे कहता है। तुम अपनी टैक्सी बेच कर cab company मैं काम क्यों नहीं कर लेतेे। उसमें पैसा भी ज्यादा मिलेगा। SULEMAN  कहता है। यह मेरे पापा की आखिरी निशानी हैै, मैं इसे नहीं बेच सकता।

अब SULEMAN, ABIDA के साथ बैठा होता है। ABIDA उससे पूछती है। पैसों का बंदोबस्त हुआ या नहीं SULEMAN कहता है। ईद बनाने के लिए पैसों का बंदोबस्त हो गया है। में साल भर मेहनत करता हूं पर फिर भी तोहार के टाइम उधार लेना पड़ा अब लोगों को टैक्सी में नहीं बल्कि ए सी कार में बैठना होता है। ABIDA कहती है। आप टेंशन मत लीजिए ऊपरवाला सब ठीक कर देगा। अब दोनों सोने लगते है। तभी DUA, ABIDA के पास आती है। वह उससे पास में सोने की कहती है। और ABIDA उसे सुला लेती है। यहां पर SULEMAN एक अलग नजर से देखता है। जैसे उसने कुछ अलग ही देखा हो। 

Went Dargah

अब ईद आ जाती है। सब लोग दरगाह जाते है। प्रार्थना करने के लिए। अब सब लोग घर वापस जाने लगते है। SULEMAN कहता है। मैं ईदी लेने जा रहा हूं तो मैं बाद में घर आ जाऊंगा। अब शाम हो जाती है। और SULEMAN सबको गिफ्ट देने लगता है। लेकिन DUA के लिए कोई भी गिफ्ट नहीं लाया होता है। जिसकी वजह से उसे सोना आ जाता है। तभी ABIDA DUA के लिए गिफ्ट में वही फ्रॉक लाई होती है। जो दुकान में देखी थी। अब SULEMAN फिर से एक अलग नजर से देख रहा होता है। यहां पर हमें ऐसा लगता है। की DUA को उसकी मां के सिवा कोई भी प्यार नहीं करता।

अब SULEMAN की मां SULEMAN से कहती है। अब तुम्हें एक और बेटा कर लेना चाहिए। SULEMAN कहता है। एक बेटा होने के बाद बड़ी मुश्किल से घर चल पाता है‌‌। और अब एक और बेटा कर लेंगे तो उसकी परवरिश कैसे होगी। मां कहती है। बुढ़ापे के लिए एक ही इशारा काफी नहीं होता। SULEMAN मां की बातों से सोचने लगता है। शायद मैं सही कह रही है। उसके मन में मां की कहीं बातें घूम रही होती है। तभी SULEMAN ABIDA के पास आ जाता है।

Flashback

अब हमें एक फ्लैश बैक दिखाते है। जिसमें ABIDA SULEMAN और मां हॉस्पिटल मैं डॉक्टर के पास बैठे होते है। यहां पता चलता है। ABIDA प्रेग्नेंट  है और उसे एक लड़की होने वाली है। मां डॉक्टर से कहती है। हमें पहला बच्चा लड़की नहीं बल्कि लड़का चाहिए। क्या हम अबॉर्शन करवा सकते है। यह सुनकर ABIDA अबॉर्शन करवाने के लिए मना करती है। अब मां और ABIDA मैं बस शुरू हो जाती है। SULEMAN अपनी मां की तरफदारी करता है। यह सब देख कर डॉक्टर को गुस्सा आ जाता है। और कहती है। जो आप करवाना चाहती हो वह गैरकानूनी है। अगर आपने ऐसा किया तो मैं पुलिस बुला लूंगी जिसकी वजह से आप को जेल जाना पड़ेगा। 

अब ABIDA की सास एक औरत से उसी बारे में बात कर रही होती है। कि उन्हें लड़की नहीं लड़का चाहिए। औरत उसे एक पुड़िया देती है। और कहती है। इसे दूध में मिलाकर उसे पिला देना और बच्ची पेट में ही मर जाएगी। अब मां किचन में जाती है। और उस पुड़िया को दूध में मिला देती है। और वहां से चली जाती है। अब

ABIDA आ कर दूध पी जाती है। थोड़ी देर बाद उसके पेट में दर्द शुरू हो जाता है। वह चिल्ला चिल्ला कर माता जी को बुला रही होती है‌। लेकिन माताजी उसकी बात नहीं सुनती। हम देखते है की फर्श पर खून ही खून हो जाता है। और उसके पेट में बच्चे मर जाती है।

Dua Secret

तब हमें पता चलता है। जो बच्चे हमें दिख रही थी वह कभी पैदा ही नहीं हुई थी। ABIDA को DUA के रूप में दिखती थी। और उसे आसपास महसूस करते थे। इसीलिए जब वह उससे बात करती तो सामने वाला उससे अजीब नजरों से देखा करता था। क्योंकि उसे DUA दिखती ही नहीं थी।

अब हमें प्रजेंट में देखते है। जहां पर ABIDA  नमाज पढ़ रही होती है। और एक्स-रे मैं ना पैदा हुई बेटी को देख रही होती है। तभी बाहर मां के पास SULEMAN आता है। वह बताता है। ABIDA प्रेगनेंट हो गई है। उसकी कोख में बेटा है। दोनों काफी खुश होते है। और ABIDA को बाहर आने के लिए बुलाता है। ABIDA कहती है। आ रही हूं मैं दुआ पढ़ रही थी। और मूवी यहीं पर खत्म हो जाती है।

Leave a Comment

error: Content is protected !!