Haseena Dillruba Movie Review In Hindi | Star Cast | Release Date

HASEENA DILLRUBA MOVIE REVIEW IN HINDI | STAR CAST | RELEASE DATE

स्वागत है आप सभी का आपके हमारे वेबसाइट “OKBUDDIES.COM” में। तो कैसे हैं आप लोग, आशा करते हैं कि आप सभी अच्छे होंगे। तो चलिए शुरू करते हैं आज के इस आर्टिकल Haseena Dillruba Movie Review In Hindi में।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Haseena Dillruba Movie का Review वो भी हिंदी में देंगे detail के साथ। इसमें आप जानेंगे Haseena Dillruba Movie Release Date, Star Cast, Director, Producer, etc. यह फिल्म एक thriller फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए।

Movie Name  Haseena Dillruba
Release Date 2 July 2021
Genre Thriller
Director Vinil Mathew
Producer Aanand L. Rai
Writer Kanika Dhillon
Star Cast Taapsee Pannu, Vikrant Massey, Harshwardhan Rane
Music Amit Trivedi
Language Hindi
Imdb Rating click here

 

Haseena Dillruba Movie Release Date 

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि Haseena Dillruba Movie 2 July 2021 को ही Release हो चुकी है। यह फिल्म एक thriller फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो Netflix को अपने मोबाइल, लैपटॉप में open करें और आराम से popcorn का मजा उठाते हुए इस फिल्म को देखिये।

 Haseena Dillruba Movie Star Cast 

तो जानते हैं Haseena Dillruba Movie Star Cast को जिसमे lead role play कर रहे हैं Vikrant Massey (Rishu) जो कि एक engineer है। Taapsee Pannu (Rani) एक saloon worker है जिनसे Rishu को प्रेम हो जाता है, मतलब भाई लोग यह प्रेमिका है Rishu की वो भी सिर्फ इस फिल्म में। इस फिल्म में रिशु का cousin जिससे रानी को प्यार हो जाता है और दोनों ही काफी close relation में भी आ जाते हैं। और फिर इस बात को खुद रानी, रिशु को बता देती है, उसके बाद क्या होता है? यह तो आपको पूरी स्टोरी को पढ़ने के बाद ही पता चलेगा। तो निचे जाइये और पूरी स्टोरी पढ़ कर अपने suspense को खत्म कीजिये।

 Haseena Dillruba Movie Review In Hindi 

तो दोस्तों आज मैं एक्सप्लेन करने जा रहा हूं 2021 में आई Haseena Dillruba movie को। इस movie की बात करें तो प्यार क्या होता है? प्यार में लोग क्या-क्या कर सकते हैं? यही मूवी में दिखाया गया है। 

Movie की शुरुआत में ज्वालापुर शहर को दिखाया जाता है जहां एक आदमी नदी में तैरते हुए जा रहा होता है यह मैं इसलिए बता रहा हूं क्योंकि यह सीन इंपॉर्टेंट है आपको लास्ट में पता चलेगा। 

A Blast

इसके बाद तो हम रानी नाम की एक लड़की को देखते हैं जो रोड पर कुत्तों को मांस के टुकड़े खिला रही होती है। तभी अचानक उसके पीछे बहुत बड़ा धमाका होता है। वह घबराते हुए घर के अंदर जाती है घर में शायद सिलेंडर फटने की वजह से धमाका हुआ था। और सब कुछ तहस नहस हो गया था। तब रानी देखती है वहां एक कटा हुआ हाथ पड़ा था, जिसमें रानी नाम लिखा था। वह हाथ उसके पति रिशु का होता है, जो अब उस धमाके मैं मर गया होता है।

अब वहां पर पुलिस आ जाती है कॉन्स्टेबल, पुलिस इंस्पेक्टर अशोक को बताता है जिसकी हमें बॉडी मिली है वह धमाके से नहीं मरा बल्कि सर पर वार कर कर मार दिया गया था। तो यह हादसा नहीं है बल्कि एक सोची समझी साजिश है। अब इंस्पेक्टर का पूरा शक मरे हुए रिशु की पत्नी रानी पर जाता है। 

When Rishu Met Rani

अब हम 6 महीने फ्लैशबैक में जाते हैं जहाँ रिशु को दिखाया जाता है और उसकी पूरी फैमिली उसके लिए लड़की देखने जा रहे थे। जब वो लड़की के घर पहुंच जाते हैं तब पता चलता है की हो रानी ही होती है। मां का नेचर सभी माँ की तरह था, जो लड़की के बारे में सारे जांच पड़ताल करने लगती हैं।

रानी, रिशु को चुपके चुपके देख रही होती है। तभी उसकी मासी आकर कहती है कि लड़का काफी decent है। तुम्हें इससे ही शादी कर लेनी चाहिए। रानी कहती है, देखने में तो एकदम सीधा-साधा सा लग रहा है। तो उसकी मासी कहती है जो भी तुम्हारे पहले के बॉयफ्रेंड थे उनसे कई ज्यादा बेहतर है।

अब उसकी मासी बाहर जाकर रिशु से कहती है की रानी तुम्हें किचन में बुला रही है। अब रिशु, रानी से मिलने किचन में जाता है। रिशु काफी सीधा-साधा लड़का था। तो वह nervous हो रहा था खुशी के मारे कुछ बोल ही नहीं रहा था। तो रानी अपने बारे में बताने लगती है कि उसने litreture में पढ़ाई कर रखी होती है और टाइमपास के लिए वह saloon काम करने जाती है। और मुझे खाना बनाना नहीं आता पर मैं संस्कारी हूं।

वह पूछती है कि आपने दिनेश पंडित की किताब पढ़ी है क्या? वह best crime based book है। वह बड़े-बड़े शहरों में कत्ल करा देते हैं और पता भी नहीं चलता। रिशु कहता है कि उनके बारे में नहीं सुना, लेकिन आज घर जाकर मैं उनकी किताब पढ़ लूंगा। रानी उससे उसके hobby पूछती है।

रिशु कहता है कि तुमको पता है कि वह इंजीनियर है, तो घर के सामानों को ठीक करना पसंद है। रानी उसी बात पर किचन का खराब पंखा ठीक पढ़ने को कह देती है। अब तो रिशु की मां परेशान हो रही होती है और वह washroom जाने के बहाने देखती है कि रिशु, रानी के घर का पंखा ठीक कर रहा होता है।

Rishabh Weds Rani

रिशू को रानी पसंद आ गई थी और उसे से रिशु शादी करना चाहता था। पर उसकी मां ऐसा नहीं चाहती थी जो seen उसने किचन में देखा था उन्होंने अंदाजा लगा लिया था किआगे क्या होगा? रिशू उसके प्यार में पागल हो गया था, अब रानी को खुद के साथ imagine करने लगा था। अब तो रिशु चश्मे की जगह contact lens बनवा लेता है। अब तो रिशु दिनेश पंडित की किताब भी पड़ने लगा था और तो उसने उसके नाम का टैटू अपने हाँथ पर करवा लिया था आखिर उन दोनों की शादी हो जाती है। 

अब सीन present में आ जाता है जिसमे रानी पुलिस स्टेशन में बैठी होती है। रिशु की मौत के 2 महीने बीत चुके थे, पर inspector हो यही लग रहा था की रानी ही खूनी है। उसने रिशु का मर्डर किया है inspector, रानी से सब कुछ बताने के लिए कहता है। 

यहां फिर से seen, past में आ जाता है यहां हम देखते हैं की रानी शादी करके रिशु के घर आ जाती है।  जैसे नई दुल्हन आने पर काफी जश्न होता है ऐसा कुछ भी दिखता नहीं है।  रानी को रानी समझ आती है कि रिशु चाहता सीधा साधा आदमी है। रात को उन दोनों के बीच कुछ नहीं होता अगले सुबह रानी उठकर रिशु से चाय बनाने के बोलती है पर उसकी मां उसे रोक लेती है। 

मम्मी जी कहते हैं आज मुंह दिखाई है तुम्हें सब के लिए पकोड़े बनाने हैं। रानी कहती है मुझे खाना बनाना नहीं आता तो, मम्मी जी भड़क जाती हैं कि तुम्हारी मां ने तुम्हारे बारे में बहुत कुछ बताया था कि तुम्हें सब कुछ आता है। रानी बोलती है ऐसे कुछ बोल दिया होगा मां ने। इन सारी बातों से उन दोनों में बहस हो जाती है आखिर रिशु को चाय बनाने जाना पड़ता है।

Rani and Rishu First Night

अब रात में रानी, रिशु को आकर्षित करने के लिए कुछ night suit पहन कर आ जाती है। पर रिशु उसे देखकर nervous हो जाता है रानी उससे से पूछती है की मेरे से पहले किसी लड़की को शादी के लिए देखने गए थे। रिशु बोलता है, हां एक लड़की देखी थी काफी ज्यादा सुंदर थी। उसे इटालियन खाना बनाना आता था, रानी का कुछ और करने का मूड था पर रिशु लड़की की कहानी सुनाने लगे तो इस बात पर रानी काफी भड़क जाती है। और जोर जोर से चिल्लाने लगती है तो रिशु बाथरूम में जाकर छुप जाता है सुबह होती है।  तो मां ने पूरा कर सर पर उठा रखा हुआ था रानी ब्यूटी पार्लर में काम करती थी।  तो उसके पापा के बाल भूरे कलर कर डाले थे।  जिसकी वजह मां बहुत भड़क रही थी क्योंकि उन्होंने सोचा था।  बहू कामकाज वाली होगी जो घर संभाले की लेकिन उसे पार्लर के काम के अलावा कुछ नहीं आता था। 

Rishu Friend Awsar

अब रात में दारू की महफ़िल बैठती है उसमें रिशु का दोस्त अवसर और उसके पिता जी शामिल होते हैं ।  अवसर एडवाइस देता है कि अपनी वाइफ को कंट्रोल में लाओ, उसे कामकाजी करवाओ, सुबह नाश्ता मांगो। रानी की मम्मी और मौसी advice देती हैं कि रिशु को और रिझाओ, अपना पल्लू गिरा कर attract करो। उसे अपने कंट्रोल में लाओ। दोनों अपनी फैमिली की बातों पर अमल करना शुरू कर देते हैं।

रिशु, रानी से कुछ भी बोलने जाता है तो रानी बार-बार अपना पल्लू गिरा देती है। तो रिशु उसकी दिल की गहराई को देखकर वापस हो लेता है। इत्तेफाक की बात तो यह कि जब जब रानी यह करती थी तो मम्मी देख लेती थी। यह जो भी चल रहा होता है वह काफी ज्यादा funny होता है क्योंकि मम्मी जी funny expression दे रही होती हैं वह कमाल के होते हैं।

Advice

अब रिशु का दोस्त सलाह देता है कि तुम्हें उसे attract करना चाहिए और तुम्हें उसे वह खुशी देनी चाहिए जो वह चाहती है। इस बात को भी रिशु मान जाता है घर जाकर बेड पर रानी को रिझाने के लिए तैयार होकर बैठ जाता है। रानी को भी यही advice मिली थी। तो वो भी यही करती है। अब उन दोनों में रोमांस स्टार्ट हो जाता है।

लेकिन रिशु का दिल का दरिया कुछ देर बाद बह जाता है। रानी का मूड खराब हो जाता है तो अब अपने सारे अरमान दबा कर सो जाती है कुछ देर बाद रिशु उठता है और वॉशरूम चला जाता है। तभी रानी को उसकी मम्मी का कॉल आता है। रानी से पूछती है कुछ हो पाया या नहीं, तब रानी बताती है कि वह तो फुस rocket निकला उठने से पहले खत्म हो गया। उसके बस का कुछ नहीं यही सब बातें रिशु बाथरूम के अंदर से सुन लेता है। रिशू को सारी बात सुनने के बाद काफी ज्यादा hurt हुआ था।

अब रिशू, रानी को ignore करना शुरू कर देता है। रानी  बात करने का try करती रहती है पर हो उससे ठीक से बात नहीं करता पर एक दिन रानी उससे पूछी लेती है कि हुआ क्या है? तुम मुझे ignore क्यों कर रहे हो? तो रिशु उससे बोल देता है कि उस दिन उसने सारी बात सुन ली थी, रिशु पूछता है आपको कैसा लड़का चाहिए था? तब रानी बताती है कि जो dashing हो, जिसका sense of humor अच्छा हो और ऐसी कई quality बताती है।

रिशु बोलता है कि तुम्हें एक साथ चार पांच लड़के चाहिए क्योंकि एक में इतनी सारी quality कहां मिलेंगे। तो रानी कहती है कि एक तो quality तो होनी चाहिए। रिशु कहता है कि MBA की coaching करने जाना है, office के बाद मैं वहीं जाऊंगा और आपको जैसा लड़का चाहिए था वैसा नहीं मिला उसके लिए sorry ।

इस बात से रानी और रिशु की दूरियां बढ़ जाने लगते हैं। उन्होंने बिल्कुल बात होना खत्म हो जाती है एक दिन रानी देखती है कि रिशु एक लड़की से बात कर रहा था। यह देख  कर उसके काफी ज्यादा जल जाती है  रिशु के पास जाकर उसे उल्टा सीधा सुना देती है।

Turning Point 

पर अब कहानी एक नया मोड़ ले लेती है मम्मी के बहनोई का लड़का कुछ दिन घर में रहने के लिए आ जाता है। रानी उससे मिलती है और कुछ बातचीत होती है लड़के का नाम नील होता है। वहां रहकर नील को आभास होता है कि रानी और रिशु की आपस में नहीं बनती है। नील वैसा ही लड़का था जैसा रानी अपने ख्यालों में जाती है।

तो धीरे-धीरे उससे ही attract होने लग जाती है। रानी कभी भी किचन में कोई भी काम नहीं किया था पर उसके लिए चाय बना कर जाती है नील उसके हाथों का खाना खाने की इच्छा जताता है, तो अब रानी खाना भी बनाने लग जाती है। रिशु को ऐसा लगता है कि रानी उसको मनाने की कोशिश कर रही है

वही मम्मी जी यह सब देखकर काफी खुश हो जाती हैं  एक दिन रानी खाना बना रही होती है नील आकर उसके बालों को पीछे कर कर चला जाता है रानी उसके कमरे में जाकर दोबारा ऐसा करने के लिए मना करती है तभी उनके बीच एक movement बन जाता है और वह दोनों एक दूसरे को kiss करना शुरू कर देते हैं और फिर एक दूसरे से close हो जाते है

Neel and Rani

अब नील मटन खाने की इच्छा जताता है रानी की बाजार जा कर मटन ले आती है पर घर में सब vegetarian होते हैं तो मां रानी को मटन बनाने नहीं देती तो रिशु उसे दूसरा किचन दे देता है मटन बन कर तैयार हो जाता है रानी उससे टेबल पर ला रही होती है, मां मना कर देती है बोलती है की रिशु आएगा तो उसे खिला देना और नील अचानक से सामान पैक कर के चला गया है

यह सुनकर रानी आश्चर्यचकित हो जाती है, ऐसे कैसे जा सकता है तब उसे समझ आता है कि वह गया नहीं बल्कि भाग गया है रात में रिशु घर आता है तो रानी उसे मटन खिलाती है तो रिशु काफी ज्यादा खुश होता है उसे लगता है कि मटन उसके लिए बनाया है लेकिन तभी रानी सब कुछ बता देती है कि उसने यह मटन नील के लिए बनाया था और उससे प्यार करने लगी थी लेकिन वह उसे छोड़ कर भाग गया यह सब सुनकर रिशु कुछ भी रिएक्ट नहीं करता वह तो  खाना खाने मैं पढ़ा होता है जैसे कि उसने कुछ भी नहीं सुना है पर यह सच जानकर वह अंदर ही अंदर टूट चुका था 

Guilt

जो कुछ हुआ था उसके लिए रानी, रिशु से माफी मांगती है रिशु बोलता है की तुम यहां से चली जाओ, वरना मैं तुम्हारे साथ कुछ ना कुछ कर दूंगा या तो तुम्हें मार डालूंगा रानी जाने के लिए घर से बाहर आ जाती है, रिक्शा रोकने के लिए खड़ी हो जाती है  लेकिन कोई रिक्शा नहीं रुक रहा होता है  तभी वहां कुछ लड़के आ जाते हैं जो नील के दोस्त होते हैं 

नील का नाम ले लेकर चिढ़ाने लगते हैं, तभी रिशु बार आता है और रानी से बोलता है तुम घर के अंदर जाओ  रानी देखती है कि रिशु उसके चक्कर में कितना कुछ सहन कर रहा था  उसका प्यार देखकर रानी पिघल जाती है और फैसला करती है उसे छोड़कर घर से कहीं नहीं जाएगीअगले दिन हम देखते हैं कि रानी से उतर रही होती है और फिसल जाती है रिशु वहीं पर होता है लेकिन उसकी कोई help नहीं करता है रानी को बहुत चोट आती है तो वह देखती है की सीढ़ियों पर paper soap पड़े हुए हैं तो वह समझ जाती है कि किसी ने उसे जान मुझ को गिराने की कोशिश की है

रानी, रिशु के wallet में पैसे निकाल ले जाती है और देखती है कि उसके wallet में paper soap का packetरखा हुआ था उसे समझ आता है कि यह काम रिशु ने ही की है रिशु के अंदर गुस्सा भरा हुआ था, रानी ने जो कुछ उसके साथ किया था वह उसका बदला ले रहा था  ऐसे ही कुछ ना कुछ करता रहता था और रानी को उसकी गलती का एहसास दिलाता रहता थारानी को पता था कि वही कर रहा है लेकिन रानी को यह भी पता था कि रिशु उससे बहुत प्यार करता है इसीलिए वह सब कुछ सहन कर रही थी इसीलिए घर छोड़कर नहीं जा रही थी

 Pardon

1 दिन रिशु छत पर दारू पार्टी कर रहा होता है रानी वहां आती है और कहती है कि ऐसे धीरे-धीरे तड़पाने से अच्छा तुम मुझे जान से क्यों नहीं मारते  तब भी वह दीवाल पर खड़ी हो जाती है और रिशु से बोलती है, मुझे धक्का दे दो रिशु उसके पास जाता है लेकिन उसे धक्का नहीं देता क्योंकि वह उससे प्यार करता है  तभी रानी रो-रो कर अपनी गलती की माफी मांगती है तो रिशु को समझ आता है कि रानी को अपनी गलती समझ में आ जाती है रिशु उसे माफ कर देता है और उसे अपना लेता है अब उन दोनों में करीबियों आने लगती हैं प्यार की एक नई शुरुआत हो जाती है

रिशु की कार खराब हो जाती है mechanic के पास उसे ठीक करवाने के लिए ले जाता है वहां रिशु और रानी की बातचीत शुरू होने लगती है इसी बीच वह दोनों काफी close आ जाते हैं और उनके बीच सब कुछ ठीक हो जाता है

Lie Detector Test

पुलिस इंस्पेक्टर को 2 महीने बीत जाते हैं पर केस solve नहीं हो पाता है तभी उसका सीनियर इंस्पेक्टर आता है और बोलता है की 2 महीने हो गए हैं अभी तक इसके solve नहीं कर पाया तुमने तो पुलिस इंस्पेक्टर बोलता है 2 दिन की और मोहलत दे दीजिए तभी इंस्पेक्टर रानी को बुलाता है और उसे वीडियो दिखाता है उससे पूछता है कि नील कहां पर है? पर वो कुछ नहीं बताती इंस्पेक्टर को लगता है कि वह ऐसे नहीं बताएगी तो उसे अंदर ले जाकर खूब मारते पीटते हैं लेकिन वह कुछ नहीं बताती, उसे को छोड़ देते हैं क्योंकि इस्पेक्टर का प्लान था कि lie detector test machine के द्वारा सच बाहर निकलवा लेंगे

रानी को अगले दिन lie detector test के लिए बुलाया जाता है  पर वो test से पहले washroom जाने के लिए बोलती है washroom में जाकर वह अपनी चप्पल में एक कील घुसा देती है उससे उसे बहुत ज्यादा दर्द होता है lie detector मशीन heartbeat को पकड़कर सच और झूठ का पता लगाती है और heartbeat पहले से ही तेज होगी तो कुछ भी पता नहीं लग पाएगा तो कील की वजह से उसकी heartbeat तेज हो गई थी और उसका टेस्ट स्टार्ट हो जाता है उससे पूछा जाता है कि उस दिन क्या हुआ था?

Again Lie Detector Test

Seen फिर से flashback में जाता है जा हम देखते हैं कि मम्मी पापा किसी रिश्तेदार के यहां पर चले जा रहे होते हैं और उस दिन रिशु के कुछ दोस्त आने वाले होते हैं रानी कुछ सामान लाने के लिए है रिशु से कह देती है रिशु सामान लेकर जल्दी लौट आता है और वहां पर देखता है की नील आया हुआ होता है

नील, रानी से बात कर रहा होता है, रानी बोलती है की यह मुझे यहां परेशान करने आया हुआ है और रिशु उसे बाहर जाने के लिए बोलता है नील से खुद बात करने लगता है फिर रानी सामान लेने निकल जाती है और कसाई के पास मीट का बहुत बड़ा टुकड़ा लेती है उसके बाद वहां से वापस आ जाती है और कुत्तों को खिलाने लगती हैतभी वहां पर धमाका होता है जब अंदर जाकर देखती है तो रिशु का कटा हुआ हाथ डाला था और lie detector में रिपोर्ट normal आती है डॉक्टर inspector से बोलता है rani की heart beat तेज थी और वो ऑल टाइम तेज थी डॉक्टर, inspector से बोलता है अब मैं ऐसे सवाल पूछूंगा उनका जवाब हां और ना में होगा

तभी डॉक्टर notice करता है की रानी लंगड़ा कर चल  रही थी डॉक्टर समझ जाता है कि कुछ ना कुछ गड़बड़ है  रानी की चप्पल उतर पाई जाती है, तब पता चलता है कि उसकी चप्पल में कील लगी है इसीलिए उसकी हार्टबीट तेज थी उससे दोबारा सवाल किए जाते हैं कि रिशु को मारा कि नहींअब वह हां, ना में जवाब देती है लेकिन रिपोर्ट फिर से नॉर्मल आती है Lie detector कोई भी झूठ नहीं पकड़ पाता। और सीनियर ऑफिसर ने जो 2 दिन की मोहलत खत्म हो जाती है पर अब तक क्लियर नहीं हो पाया था की रानी ने ही मर्डर किया है या किसी और ने

Case Closed, No Suspect

तो ऑफिसर  उस केस से हटाकर दूसरे केस में लगा देता है  हम देखते हैं की रानी पर लगे हुए सारे cases हटा दिए जाते हैं और इस केस की file भी बंद हो जाती है Inspector के दिमाग से इस case का भूत नहीं उतरा था उसने यह केस काफी personal ले लिया था

After 5 Years

5 साल बीत जाते हैं लेकिन inspector पता नहीं लगा पाता इस केस में खूनी कौन था अब उसका transfer कहीं और कर दिया था तो वह ट्रेन से जा रहा था तभी बुक स्टॉल में वह novel दिखती है जिसे रानी पढ़ा करती थी inspector उसे पढ़ने के लिए खरीद लेता है जब inspector उसको पढ़ रहा होता है तो सारे राज खुल जाते हैं की उस दिन आखिर हकीकत में क्या हुआ था

उस दिन रिशु सामान लेने बाजार चला गया था सामान लेकर जल्दी वापस आ जाता है वह देखता है नील वहां पर मौजूद होता है जिससे रानी बात कर रही थी रानी बताती है कि यह जबरदस्ती मुझे परेशान करने आया है नील उल्टी-सीधी बातें करने लगता है और रानी को गलत चीजें बोलने लगता है नील कहता है कि उसके पास रानी की वीडियोस और फोटो है जो कि उसे हर जगह फैला देगा ओर रिशु  को बहुत गुस्सा आ जाता है वह उसे मारने लग जाता है लेकिन नील उस पर भारी पड़ता है

Who Is Muderer?

वह रिशु को गला दबाकर मारने लगता है तभी रानी उस मीट के टुकड़े से नील पर हमला कर देती है मीट का टुकड़ा इतना heavy था की नील की मौत हो जाती है सिर पर पड़ने की वजह से  दोनों डर जाते हैं कि अब क्या करें? कुछ समझ नहीं आ रहा होता रानी पुलिस को कॉल करने की कहती है लेकिन रिशु ऐसा करने को मना कर देता है

वो कहता है कि तुम इसकी वजह से जेल में नहीं जाओगी उसे इसी बात पर दिनेश पंडित की नोबेल की एक बात याद आती है रानी से कहता है जैसा वह कह रहा है वैसा करें रिशु, नील के कपड़े उतार के खुद पहन लेता है और उसका हाथ काट देता है और कैसे भी करके अपना भी हाथ काट देता है और अपने हाथ को नील के हाथ के यहां पर रख देता है

रानी ने कोई भी घर का काम नहीं किया था अभी तक लेकिन अब हो  खून को साफ करने के लिए पहुंचा लगा रही थी अब रिशु, रानी को मार्केट जाने के लिए कहता है  जिस मटन के टुकड़े से नील को मारा था मार्केट से उसके टुकड़े करवा लाई थी और उन्हीं टुकड़ों को कुत्तों को खिला देती है इसीलिए कोई भी मडर weapon नहीं मिलता और अंदर रिशु gas खोल देता है और पीछे के रास्ते से नदी में कूद जाता है

कुछ ही देर बाद वहां धमाका हो जाता है ओर रानी वैसे ही अंदर जाती है inspector समझ जाता है की मर्डर रिशु का नहीं बल्कि नील का हुआ है रानी  को बचाने के लिए उसने अपना हाथ sacrifice कर दिया था ताकि उन्हें लगे की रिशु मरा है नील नहीं रिशु वहां से तैरने लगता है लेकिन उसका हाथ कटा हुआ था और खून काफी पे रहता तो वह पानी में डूब जाता है

Beautiful Ending

अब see, present में आता है और रानी को दिखाया जाता है ट्रेन से उतर कर कहीं जा रही थी तब उसके पीछे हम रिशु को देखते हैं तब हमें पता चलता है रिशु नदी में डूबा नहीं था वाह नदी से निकलने में कामयाब हुआ था रिशु, रानी का हाथ पकड़ता है और उनकी कहानी की नई शुरुआत हो जाती है और यहीं पर movie खत्म हो जाती है।

 Haseena Dillruba Movie Conclusion

तो दोस्तों इस movieमें हमें प्यार का असली मतलब बताया गया है। जो हमें आज के टाइम में शायद ही कहीं देखने को मिल पाए। हमें अच्छे से पता है कि ऐसा देखने को बहुत rare ही मिलता है की अपने प्यार के लिए खुद को भी sacrifice करने के लिए तैयार हो जाए।

Movie की बात की जाए तो सा भी लोगों ने अच्छी एक्टिंग की है। पर मुझे मम्मी जी का expression पसंद आया। Ending में उनके expression ऐसे हैं कि आपको देखकर ही हंसी आ जाएगी। बात करें climax की तो आपको movie के बीच में ही पता चल जाएगा कि आखिर में क्या suspense खुलेगा फिर भी यह worth watching movie है। अगर आप असली प्यार को समझना चाहते हैं तो इस मूवी को जरूर देखें। मुझे उम्मीद है कि आपको पसंद आएगी।

Leave a Comment