Jagame Thandhiram Movie Review In Hindi | Star Cast | Release Date

JAGAME THANDHIRAM MOVIE REVIEW IN HINDI | STAR CAST | RELEASE DATE

स्वागत है आप सभी का आपके हमारे वेबसाइट “OKBUDDIES.COM” में। तो कैसे हैं आप लोग, आशा करते हैं कि आप सभी अच्छे होंगे। तो चलिए शुरू करते हैं आज के इस आर्टिकल Jagame Thandiram Movie Review In Hindi में।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Jagame Thandiram Movie का Review वो भी हिंदी में देंगे detail के साथ। इसमें आप जानेंगे Jagame Thandiram Movie Review In Hindi, Release Date, Star Cast, Director, Producer, etc. यह फिल्म एक action, thriller फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए।

Movie Name Jagame Thandiram
Release Date 18 June 2021
Genre Action, Thriller
Director Karthik  Subbaraj
Producer S.Sasikanth
Writer Karthik  Subbaraj
Star Cast Dhanush, Aishwariya Lekshmi, James Cosmo, Joju George
Music Santhosh Narayanan
Language Tamil
Imdb Rating click here

 

Jagame Thandiram Movie Release Date 

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि Jagame Thandiram Movie 18 June 2021 को ही Release हो चुकी है। यह फिल्म एक action, thriller फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो Netflix को अपने मोबाइल, लैपटॉप में open करें और आराम से popcorn का मजा उठाते हुए इस फिल्म को देखिये।

Jagame Thandhiram Movie Review In Hindi

मूवी के starting में हमें एक फोटो दिखाई जाती है। जो समुद्र के रास्ते किसी देश में entry कर रही होती है। तभी वहां पुलिस आ जाती है और उन्हें रोककर arrest कर लेती है। तभी हमें एक foreigner दिखाई देता है, जो गुस्से में आकर बाहर निकल जाता है और कार में बैठ जाता है। कुछ लोग उसका पीछा कर रहे होते हैं। थोड़ी देर बाद ड्राइवर उस आदमी को कार में बैठकर, लॉक लगाकर वहां से चला जाता है। तभी पीछा करने वाले लोग जिस कार में वह बैठा होता है उसे blast करके उस आदमी को मार देते हैं।

Meet Main Characters

अब हमें शिव दास नाम के आदमी को दिखाया जाता है। जिन लड़कों ने आदमी को मारा होता है वह इसी के आदमी होते हैं। तभी हमें दूसरे करैक्टर को दिखाया जाता है जिसका नाम Peter होता है। शिव दास ने जिस आदमी को मारा होता है वह Peter का आदमी होता है। Peter उन आदमियों को ढूंढ – ढूंढ कर मार देता है।

अब हमें तीसरे कैरेक्टर से मिलाया जाता है जिसका नाम Suruli होता है। जो अपनी गाड़ी को ट्रेन के पटरी पर रोक के ट्रेन को रुकवा देता है और अंदर जाकर एक आदमी को मार देता है। क्योंकि वह आदमी बाहर से आकर Suruli के इलाके में काम करना शुरू किया था और वह Suruli को पसंद नहीं आया। इसलिए उसने उसे मार दिया। और उसी दिन उसकी शादी भी होती है तो वह शादी में जाकर नाचता और गाता है। थोड़ी देर बाद लड़की वालों को पता चल जाता है कि Suruli एक गुंडा है। लोगों को मारता पीटता है, तो लड़की शादी छोड़ कर भाग जाती है। Suruli का एक होटल होता है जो खुद ही उसे संभालता है।

Suruli Meet Vicky and Foreigner

अभी उसका दोस्त आता है वह कहता है कि तुमसे मिलने मेरा दोस्त Vicky और एक फॉरेरनर आदमी को लेकर आया है। वह तुमसे मिलना चाहता है, Suruli अपने होटल की फेवरेट डिश लेकर उनसे मिलने जाता है।

तभी वहां पर कुछ गुंडे आ जाते हैं। वह गुंडे उसी के आदमी होते हैं जिसको Suruli ने ट्रेन में मारा होता है। तभी उनके बीच लड़ाई शुरू हो जाती है। Suruli देसी बम बनाने में एक्सपर्ट था। तो उसने फॉर्म बनाकर उन पर फेंक कर उन्हें भगा देता है। अब Vicky और फॉरेनर्स आदमी Suruli से मिलते हैं Vicky बताता है। लंदन में जो आईटी कंपनी होती हैं उसमें अप्रेजल के टाइम एक ग्रुप डिस्कशन होता है। वहां का टॉपिक था तमिल गैंगस्टर तो मैंने बोल दिया वहां का सबसे बड़ा गैंगस्टर Suruli है।

उससे बड़ा गैंगस्टर कोई नहीं है और आगे बताता है कि लंदन में दो और गैंगस्टर है एक का नाम Peter और दूसरे का नाम शिवा दास है। शिवा दास ने Peter को परेशान करके रखा हुआ है। तो उसे ठिकाने लगाने के लिए तमिल कैलेंडर चाहिए इसीलिए यह फॉरेनर्स आदमी Peter की गैंग का है, जो तुम्हें लेने आया हुआ है। यह कहानी सुनकर Suruli बहुत हंसता है और किसी भी तरह मान जाता है। और एक शर्त रखता है कि हफ्ते का २ लाख पाउंड लेने की शर्त रखता है और फॉरेनर्स उसे पैसा देने के लिए मान जाता है। 

Suruli Went London

अब Suruli लंदन पहुंच जाता है और Peter से मिलता है।  Suruli को इंग्लिश नहीं आती थी तो Vicky उसका translator बन जाता है।  Peter बताता है कि शिवा दास उसके काम के बीच में आ रहा है तुम्हें उसे मानना होगा। Suruli और Vicky बाहर निकल जाते हैं। Suruli, Vicky से उसकी गर्लफ्रेंड के बारे में पूछता है वह बोलता है कि उसकी गर्लफ्रेंड एक minister के लिए काम करती है। Suruli के समझ में नहीं आता तो Vicky उसे detail में बताता है। Minister Mark एक Bicore Bill लेकर आया है जिसपर गवर्नमेंट रोक लगा सकती है। अगर यह बिल पास हो गया तो हम जैसे लोग यहां पर नहीं रह पाएंगे। इसीलिए दूसरे minister इस बिल को पास ना होने के लिए लड़ रहे हैं।  

Suruli Fall In Love

अब Suruli, शिवा दास के एक आदमी के साथ दोस्ती कर लेता है। जिससे उसे सारी information मिलती रहे। Suruli और Vicky एक बार में दारु पीने जाते हैं जहां पर उनकी मुलाकात Attilla नाम की लड़की मिलती है। जिसे देखकर Suruli को प्यार हो जाता है और Suruli उससे i love you ही बोल देता है लेकिन वह उसे भाव नहीं देती।

Suruli Get Information Of Shiva Das

अगले दिन Suruli, Peter से मिलता है। Peter बोलता है कि पहले हमारा देश काफी साफ था। लेकिन तुम्हारे जैसे immigrants यहां पर आकर बसने लगे इसीलिए अब खराब हो गया। Suruli इस बात पर ध्यान नहीं देता और शिवा दास के बारे में बताने लगता है। वो बताता है शिवा दास का असली बिजनेस गन सप्लाई करने का है। वह ऐसे देशों में weapon देता है।

जिस देश में war चल रहा होता है वहां उनके बदले पैसे नहीं बल्कि गोल्ड लेता है। क्योंकि यहां पर गोल्ड की कीमत ज्यादा है। Fishing business की आड़ में weapon supply करता है। वह शादी और अंतिम संस्कार भी organise करवाता है। शायद उसकी आड़ में वह अपना बिजनेस करता है। वह लोग अंतिम संस्कार वाले बिजनेस पर अटैक करते हैं। तो उन्हें पता चलता है कि बॉक्स में हथियार छुपे हुए हैं शिवदास को जब पता चलता है। तो उसे शक होता है कि Peter की गैंग में शायद कोई आदमी नया शामिल हुआ है। 

Suruli Attack On Shiva Das Business

अब Suruli शादी वाले बिजनेस पर अटैक करता है।  शादी में जो मूर्ति रखी होती हैं उनमें सोना भरा होता है।  शादी के बाद उन मूर्तियों को सप्लाई कर दिया जाता है।  Suruli और पूरा गैंग उसके अड्डे पर जाकर अटैक कर देते।  तभी उसे पता चलता है जिस आदमी को उन्हें पकड़ा है वह शिवा दास का खास आदमी राजन है। 

वह उनकी बातों में आकर अपना Mask उतार देता है। Peter उन सबको मारने का order देता है और सब को मार दिया जाता है। लेकिन राजन को उसी तरह मारा जाता है, जिस तरह Peter के आदमी को बम से उड़ा कर मारा जाता है। शिवा दास की गैंग में उदासी का माहौल छा जाता है तब उन्हें पता चलता है की राजन को एक देसी बम से मारा गया है तो वह कहते हैं।  हो ना हो इनकी गैंग में एक तमिल आदमी है। 

Peter and Shiva Das Meet

शिवा दास के आदमी Suruli को पकड़ लेते हैं और उसे खूब मारते हैं। थोड़ी देर बाद Suruli, शिवा दास से कहता है मैं तुम्हारा बहुत बड़ा फैन हूं। क्योंकि तुम मेरे ही यहां के हो और यहां पर आकर Peter को धूल चटा दी। मैं सिर्फ पैसों के लिए काम करता हूं अगर तुम मुझे से ज्यादा पैसे दोगे तो मैं उसे भी मार दूंगा।

Suruli, Peter से कहता है उन लोगों ने मुझे पकड़ लिया था। अब वह लोग अपना काम change कर रहे हैं। इससे अच्छा यह होगा कि आप दोनों मिलकर हाथ मिला ले। एक दूसरे से Peter मान जाता है,  Suruli और शिवा दास मिलकर plan बनाते हैं कि Peter को इसी मीटिंग में मार देंगे।

तो वह दोनों एक ऐसी जगह मिलते हैं जहां पर कोई भी हथियार लेकर नहीं आया था। लेकिन शिवा दास एक गन लेकर आया था जो Suruli में छुपाई हुई थी। तो शिवा दास गन निकालकर Peter को गोली मारता है लेकिन उस कान में गोली नहीं थी तो Peter चाकू निकालकर शिवा दास को मार देता है। और बाहर खड़े शिवा दास के आदमियों को भी मार देता है। Suruli ने उन्हें धोखा दिया था, लेकिन Suruli उनके दो आदमियों को छोड़ देता है। 

Suruli Date With Attilla

वह दोनों सोचते हैं की शिवा दास की मौत का बदला हम Suruli से लेकर रहेंगे Peter, Suruli से खुश होकर एक स्टेट की सारी दुकानें उसी के नाम कर देता है। फिर Suruli वहां पर अपना रेस्टोरेंट खोल लेता है और मुर्गेसन को मैनेजर बना देता है और Attilla से शादी करने की कहता है।  Attilla कहती है कि अभी हम दोनों एक दूसरे को अच्छे से जानते नहीं है तो हमें अभी डेट करनी चाहिए और Suruli भी मान जाता है। 

Bicore Bill

अब हम देख रहे होते हैं की Bicore Bill के तहत लोगों को Detention Ceter भेजा जाता है। अब मुर्गेसन और Suruli की बातचीत होती है। जहां मुर्गेसन, Suruli से बोलता है की मुझे कभी भी इस देश से बाहर निकाल दिया जा सकता है। क्योंकि मेरे पास पेपर नहीं है तो Suruli समझ नहीं पाता तो मुर्गेसन उसे detail समझाता है। कि पेपर मतलब legal documents जिसमें हमारी  सारी जानकारी होती है। 

Suruli Injured

अगले दिन Attilla और Suruli date पर जाते हैं।  तभी वहां शिवा दास के लोग आ जाते हैं और Suruli और उन लोगों में फाइट शुरू हो जाती है।  Suruli को कई गोलियां लगती है और वह नदी में गिर जाता है।  फिर हमें दिखाते हैं कि Suruli बच गया है उसका इलाज घर पर ही चल रहा है।

वहां पर Attilla भी बैठी हुई है Attilla एक इंजेक्शन निकालती है और Suruli के ग्लूकोस बोतल में inject कर देती है। उसे मारने के लिए तभी Suruli जग जाता है और उसे पता चलता है कि उसे मार रही थी क्योंकि Attilla उन आदमियों से मिली हुई थी और उसे मारने ही आई थी।

लेकिन Suruli पूछता है तुमने मुझे नदी से निकाला, फिर तुम ही मुझे मार रही हो, जब मारना ही था तो बचाया क्यों? तो Attilla बोलती है Attilla और उसका परिवार श्रीलंका में तमिल रिफ्यूजी थे। उन्हें उम्मीद थी कि इंडिया से कोई हेल्प मिलेगी। तभी वहां पर श्रीलंकन आर्मी बोम्बिंग कर देती है। जिसमें Attilla, उसका भाई और बहन का लड़का बचता है और सब लोग मारे जाते हैं।

Attilla Went London

वहां पर एक आदमी मिलता है जो उन्हें शिवा दास के बारे में बताता है और कहता है तुम लोग London निकल जाओ वह तुम्हारी हेल्प करेगा। वह लोग जान बचाने के लिए छुपते छुपाते जाते हैं और वह लोग अपनी झूठी पहचान बना लेते हैं। उसका भाई, पति बन जाता है और लड़का बेटा। वह लोग लंदन पहुंचने ही वाले होते हैं तभी उसके भाई को पुलिस पकड़ लेती।

लेकिन Attilla कैसे भी करके लंदन पहुंच जाती है और शिवा दास से मिलती है। शिवा दास इमीग्रेंट लोगों का मसीहा था वह उन्हें रहने की जगह वहां पर काम और उनकी पहचान बनाता था। पीटर को यह पसंद नहीं था इसीलिए मिनिस्टर के साथ मिलकर बाहर कोर दिल को लाया था इसीलिए पीटर और शिवदास की लड़ाई चल रही थी। 

 

Attilla क्या कहती है कि तुमने हमारे गॉडफादर को ही मार डाला इसीलिए मैं तुम्हें मारने आई थी और बताती है। उसका भाई भी डर के किसी Detention Center में बंद है। Suruli फैसला करता है कि जो गलती उसने की है उसको अब वह सुधरेगा।

Peter Gives Saruli the Order to Kill the Minister.

Peter, Suruli को minister को मारने का order दे देता है। Suruli शर्त रखता है की तुम्हारे Detention Center में रह रहे Attilla के भाई को तुम्हें छोड़ना होगा और Peter मान जाता है। Peter कहता है कि किसी और के लिए हीरो बनने की कोशिश ना करना। वरना तुम्हें भी यहां से भगा दिया जाएगा।

Suruli कहता है कि मैं बचपन से ही गुंडा हूं हीरो बनने का शौक मुझे नहीं है पीटर का प्लान था कि एक इमीग्रेंट से मिनिस्टर को मरवा कर वहां पर रह रहे इमीग्रेंट को देशद्रोही साबित करवा कर वहां पर बारकोड बिल पास करवा सके। तभी सुरुली की मां घर छोड़ कर जा रही होती है वह कहती है कि लोग मेरे से यह कहते थे तुम्हारा बेटा मारपीट करता है तो मैं उसे सहन कर लेती थी लेकिन मेरा बेटा गद्दार है यह मैसेज सेंड नहीं हो रहा।

Suruli Talk To Peter 

अब Attilla, Suruli को शिवा दास के आदमियों से मिलाती है। वह दोनों Suruli पर हंस रहे होते हैं तो सुरुली को गुस्सा आ जाता है और उन दोनों को मारने लगता है। तब Attilla उसे रोकती है Suruli कहता है। हां, मैंने गलती की है शिवा दास को मारा लेकिन अब मैं गलती सुधारना चाहता हू। अब Suruli  immigrants को इंसाफ दिलाने का का काम शुरू कर देता है।

Peter, Suruli से मिलने आता है क्योंकि उसे पता चल जाता है कि Suruli, Peter के आदमियों से मिलकर immigrants की help कर रहा है। तो Peter उसे धमकी देता है कि उसे जिस काम के लिए यहां बुलाया गया है वह वही काम करें। हीरो बनने की कोशिश ना करें।  Vicky कहता है अगर Peter का plan कामयाब हो गया तो Peter के detention center, immigrants से भर जाएंगे।

Suruli, Peter से मिलने जाता है और कहता है जो तुम यहां कर रहे हो वही मैं अपने शहर में करता था। किसी भी बाहर के आदमी को वहां काम नहीं करने देता था और मैं यहां आया हूं। तो मेरे साथ भी यही हो रहा है तो मुझे पता चला कि मैं जो भी कर रहा था। वह गलत कर रहा था, वो कहता है कि घर वही नहीं होता जहां वह पैदा होता है। बल्कि घर वह होता है जहां आदमी रहना चाहता है। अब मैं कोई भी गलत काम नहीं करूंगा। बल्कि अपने होटल को चला लूंगा और अपनी family बसा लूंगा यह कहकर वहां से चला जाता है।

Murugsen Death

अब Peter के आदमी उसके hotel पर जाकर गोलीबारी शुरू कर देते हैं। जिसमें मुर्गेसेन की मौत हो जाती है। Peter, Suruli को minister को मारने के लिए फिर से खोज करता है। Suruli मना करता है तो Peter के आदमी उसके घर पर भी गोली बरसाना शुरू कर देते हैं। तो Suruli डर के मारे Peter को हां कर देता है। पर तब हां कर दिया था लेकिन उसका plan कुछ और ही था।

जब Suruli और Peter के आदमी कार में एक साथ जा रहे होते हैं। तो शिवा दास के आदमी आकर Peter के सारे आदमियों को मार देते हैं। Suruli और शिवा दास के आदमियों के साथ मिलकर Peter को मारने उसी के घर पहुंच जाते हैं। उसके सारे guard को मार डालते हैं। वह Peter के पास पहुंच जाता है जहां वह gun लेकर बैठा होता है। पर वह चलती ही नहीं उस टाइम Suruli, Peter को नहीं मारता है।

फिर देखते हैं कि Bicore Bill पास नहीं होता और सारे immigants छूट जाते हैं। Attilla अपने भाई से मिल जाती है। फिर हमें में दिखाया जाता है Suruli,Peter को एक जगह लेकर आता है। वह कहता है मैं तुम्हें मारूंगा नहीं पर तुम्हारी सारी पहचान मिटा दी है। मैंने जिससे कोई तुम्हारी असली पहचान नहीं जान पाएगा और अब तुम भी एक रिफ्यूजी कहलाओगे। वहीं पर उसी हाल में उसे छोड़ कर चले जाते हैं और मूवी खत्म हो जाती है।

Jagame Thandhiram Movie Conclusion

तो दोस्तों अगर immigrants की बात करें तो इस movie में immigrants को दिखाया गया है। अगर immigrants के साथ ऐसा होता है तो यह सब बहुत ही गलत है। इसी तरह की story हमने Family Man 2 में देखी थी जिसमे tamil immigrants के बारे में बताया गया था।
अगर इस Jagame Thandhiram Movie की बात करें तो यह कुछ ज्यादा खास नहीं थी। बस वही जो gangster movies होती है, ठीक उसी प्रकार की यह फिल्म है।

इस movie से सबको काफी expectations थी, पर यह सबके expectations पर खरी नहीं उतरी। यह movie normal gangster वाली movie लगी जो हम हमेशा से देखते हुए आये हैं। अब बाकी तो आपको इस मूवी को देखना चाहिए या नहीं यह तो आप पर depend करता है।

Leave a Comment