Foresic Movie Review In Hindi | Star Cast | Release Date

FORENSIC MOVIE REVIEW IN HINDI | STAR CAST | RELEASE DATE

स्वागत है आप सभी का आपके हमारे वेबसाइट “OKBUDDIES.COM” में। तो कैसे हैं आप लोग, आशा करते हैं कि आप सभी अच्छे होंगे। तो चलिए शुरू करते हैं आज के इस आर्टिकल Forensic Movie Review In Hindi में।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Forensic Movie का Review वो भी हिंदी में देंगे detail के साथ। इसमें आप जानेंगे Forensic Movie Release Date, Star Cast, Director, Producer, etc. यह फिल्म एक thriller फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए।

Movie Name Forensic
Release Date 28 February 2020
Genre Crime, Drama, Thriller
Director Akhil Paul, Anas Khan
Producer Navis Xavier, Siju Mathew
Writer Shameer Mohammed
Star Cast Tavino Thomas, Mamta Mohandas
Music Jakes Bejoy
Language Malayalam
Imdb Rating click here

 

Forensic Movie Release Date 

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि Forensic Movie, 28 February 2020 को ही Release हो चुकी है। यह फिल्म एक crime, drama, thriller फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो Netflix को अपने मोबाइल, लैपटॉप में open करें और आराम से popcorn का मजा उठाते हुए इस फिल्म को देखिये।

 Forensic Movie Review In Hindi

इस मूवी में हमें Phsyco Killer के बारे में बताया जाता है। जो छोटी बच्चियों का किडनैप करके उन्हें बेरहमी से मार डालता है।

Killer’s Profession

हमें फिल्म के शुरुवात में एक मीट की दुकान दिखाई जाती है। जिसमें एक आदमी मुर्गी को पकड़कर उसकी गर्दन काट देता है। वहां पर खड़ा एक बच्चा उस गर्दन को उठाकर अपने घर ले जाता है।

अब कांच के बॉक्स में रख देता है। उसके पास काफी कांच के बॉक्स होते हैं।  जिसमें अलग-अलग जानवर रखे होते हैं। यह सब कुछ पीछे खड़ा उसका पिता देख रहा होता है।

फिर उसको बांधकर खूब मारता है। मारते मारते लड़का बड़ा हो जाता है। बड़ा होने के बाद एक दिन लड़का अपने पापा को मार कर दफना देता है।

Kidnaped a Girl

अब हमें वह सीन दिखाया जाता है जिसमें एक छोटी सी लड़की का किडनैप हो जाता है। फिर हमें कुछ लड़के फुटबॉल खेलते हुए दिखाई देते हैं।

जिसमें से 1 लड़का फुटबॉल  को लात मार के वहां के डंप यार्ड में गिरा देता है। एक लड़का उस फुटबॉल को उठाने जाता है। और वहां पर देखता है कि एक लड़की की लाश पड़ी हुई है। वही लड़की थी, जो किडनैप हुई थी। थोड़ी देर बाद वहां पुलिस आती है और छानबीन शुरु कर देती है।

Investigation Head

रितिका को इस केस की इन्वेस्टिगेशन की हैड बनाते हैं और ऑफिसर कहता है। तुम इस केस की छानबीन करो और मीडिया को पता नहीं चलना चाहिए‌। रितिका कहती है मुझे एक फॉरेंसिक एडवाइजर चाहिए जो फुल टाइम हमारा सपोर्ट करें।

ऑफिसर कहता है तुम उसके साथ काम करने में कंफर्टेबल नहीं होगी। शायद क्योंकि उसका नाम है  सैंपल जॉन कटु। कारण कि वह रितिका का देवर होता है। लेकिन रितिका मान जाती है।

तभी जॉन कॉल करके इन्फॉर्म किया जाता है। कि तुम्हें एक केस में प्रमोट किया है। सैंपल पूछता है की इन्वेस्टिगेशन  ऑफिसर कौन है। तब पता चलता है कि रितिका सेवियर यानी कि उसकी भाभी है तभी वह अपने घर पहुंचता है। और अपने भैया से कहता है कि मेरी एक मर्डर इन्वेस्टिगेशन केस में पोस्टिंग हुई है  जिसकी हैड रितिका है।

Investigation Start

अब वह अपनी इन्वेस्टिगेशन स्टार्ट कर देते हैं। तभी शिखा नाम की लड़की को जॉन के साथ काम करने के लिए भेजते हैं। और उस पर निगरानी रखने के लिए भीी। यह बात सैंपल को पता चल जाती है क्योंकि रितिका से फोन पर बात करते समय फोन स्पीकर पर होता है। जिसके कारण उसे पता चल जाता है।

अब वह दोनों कुछ इंफॉर्मेशन कलेक्ट करने के लिए डॉक्टर रफाल से मिलने जाते हैं। जहां पर उसके भतीजी नैना होती है। क्योंकि वह डॉक्टर के पास काउंसलिंग के लिए आती है। थोड़ी देर बाद वह दोनों वहां से लेकर आते हैंं।

Another Girl Kidnapped

अगले दिन एक लड़की वॉटर पार्क से किडनैप हो जाती है। रितिका अपनी टीम को उस केस के बारे में बता रही होती है। वहां पर जॉन देरी से पहुंचता है। तभी ऑफिसर कहता है वाटर पार्क से किडनैप हुई लड़की हमारे लिए फर्स्ट प्रायरिटी है।

तभी रितिका सैंपल कहती है। तुम लेट क्यों हो, अचानक सैंपल खड़े होकर बोलता है। ऐसा क्यों है, तभी वह रितिका को समझाने लगता है की हो ना हो यह मैटर किसी बच्चे ने ही किया है।

रितिका उसकी बात का मजाक उड़ाती है और कहती है हॉलीवुड की मूवी देख कर कुछ भी अंदाजा मत लगाओ। तभी जॉन कहता है आपने अमरजीत शाह का नाम सुना है। तब समझाता है कि क्राइम करने के लिए किसी चीज की जरूरत नहीं होती।

तभी अमरजीत शाह की फोटो दिखाता है और कहता है। दुनिया का सबसे छोटा सीरियल किलर। जिसकी उम्र 8 साल है यह किसी और देश का नहीं बल्कि इंडिया का है ।

About Serial Killer

जॉन से मिलने अब्दुल वहाब आते हैं जो पुलिस में थे। पर अभी रिटायर हो गए हैं। जॉन को एक डीएनए देते हैं जांच करने के लिए कहते हैं। लेकिन वो डीएनए किसी से भी मैच नहीं करता। तब अब्दुल वहाब कहते हैं यह केस रितिका की लाइफ का पहला केस है और मेरे करियर का लास्ट केस।

जो 2010 में वर्मा कॉलोनी का केस है। जहां पर 3 बच्चियों का किडनैप क्या गया था और किडनैप करने के बाद उन्हें मार दिया गया था। उनके बॉडी पर बने निशानों को देखकर पता चला कि यह किसी सीरियल किलर का काम हैै

जब हमने इस केस की छानबीन करना शुरू किया। तो एक स्कूल van से एक लड़की बरामद की गई। जिसका किडनैप हाल ही में किया गया था और उस Van ड्राइवर उबेद अहमद को गिरफ्तार कर लिया।  लेकिन सीरियल की किलिंग बंद नहीं हुई थी।

कुछ दिन बाद एक बच्ची फिर से बरामद की गई। जिसको उन तीन बच्चियों की तरह बेरहमी से मार दिया था। तब हमें पता चला की उबेद अहमद बेकसूर है और उसे छोड़ दिया गया। क्योंकि मर्डर करने वाला कोई और था। इसीलिए मैंने उबेद अहमद को अपना ड्राइवर बना लिया और उसे जॉब पर रख लिया।

Ritika Meets Vitness

अगले सीन में रितिका को एक आई विटनेस मिलता है। जो बताता है उसने एक लड़के को अपनी साइकिल पर एक लड़की को ले जाते हुए देखाा। और उसे दीवाल के पास में फेंक दिया।

रितिका पूछती है तुम वहां क्या कर रहे थे। तो वह कहता है कि मैं अपनी पार्टी के झंडे उतारने के लिए वहां पर आया हुआ था। उस आदमी की बात सुन के लड़के का स्केच रेडी करवाते हैं और उसकी छानबीन शुरू कर देते हैं।

Inquiry

पूछताछ मैं पता चलता है कि इस लड़के का नाम रोवेल है। और यह डॉक्टर बैकबोन मिनियन के पास काउंसलिंग के लिए आया था। तब डॉक्टर बताता है हां यह मेरे पास काउंसलिंग के लिए आया थाा। यह एक साइको माइंड का बच्चा था। मैंने उसका ट्रीटमेंट शुरू कर दिया। धीरे धीरे उसमें चेंजेज दिखने लगे थे। लेकिन एक दिन मुझ पर चक्कू से मारकर वहां से भाग गया। तब से मैंने उसे नहीं देखा।

Collect Something

अगले दिन हॉस्पिटल से एक लड़की का किडनैप हो जाता है। वह किडनैप उसी लड़के ने किया था। तभी वहां पुलिस आ जाती है और छानबीन शुरु कर देती है। छानबीन के दौरान डस्टबिन में उस चॉकलेट का रैपर मिलता है। जो लड़की ने हॉस्पिटल से खरीदा था।

जॉन सैंपल उस चॉकलेट के raper को लेकर अपनी lab में चले जाते हैं। उसकी जांच में पता चलता है की लड़की के सिवा चॉकलेट को किसी और ने भी छुआ है। तभी वह डीएनए चेक करते हैं। तब पता चलता है की किडनैप रूबेन ने नहीं किया है उसके पीछे कोई और भी है।

Clue

तभी रूबेन अपने कंधे पर एक लड़की को लेकर जंगल में खड़ी एक पुरानी वैन मैं ले जाता हैै। कुछ देर बाद उस वैन से बाहर निकलते हुए नैना दिखाई देती है। नैना वहां क्या कर रही थी यह हम आगे जानेंगे।

अगले seen मैं शिखा जॉन सैंपल से कहती हैं। जो चॉकलेट से मिला डी एन ए और वर्मा केस से  मिला डीएनए दोनों मैच हो रहे हैंं।  इसका मतलब दोनों जगह हो रहे किडनैपिंग और मर्डर में एक ही आदमी का हाथ है ।

Collect DNA

अगले दिन वह टीम उसी जगह जाती हैं। यहां पर वर्मा केस की गाड़ी़ियां बरामद की गई थी। यहां पर वह लोग जमीन की जांच करते हैं। जहां पर उन्हें एक जगह को खोदेने पर 5 लोगों की हड्डियां मिलती है। जिसमें 4 बच्चे होते हैं और एक आदमी होता है।

जॉन सैंपल, शिखा और डॉक्टर के साथ मिलकर 70 से 80 लोगों की एक लिस्ट तैयार करता है। और कहता है की हो ना हो इनमें से ही एक killer है। आप लोगों को एक काम करना है सबके डीएनए कलेक्ट करके मुझे देना है। इसेे मे चेक करके पता कर लूंगा की गुनहगार कौन है लेकिन किसी का डीएनए मैच नहीं करता।

Ruben Dead

इसी बीच एसीपी रितिका, रूबेन को एक चर्च से गिरफ्तार कर लेती है। पूछताछ में रूबेन कहता है डेविल अपना काम कर दियाा, हा मैंने ही मारा हैं। एसीपी रितिका, जॉन को बताती है कि रूबेन ने बयान में ऐसा कहा है कि उसने ही सारे खून किए हैं।

जब जॉन उसके बयान की वीडियो देखता है। तब उसकी नजर उसके कानों पर जाती हैै। वह देखता है हियरिंग लगी हुई है यह वह डिवाइस है। जिसे उसे उसका बॉस कमांड देता है। जब तक यह रूबेन के पास पहुंचते हैं। तब तक रूबेन ने अपने हाथ की नस काट कर खुदकुशी कर ली होती है।

रूबेन के मर जाने की वजह से रितिका के सीनियर उसे गुस्सा करते हैं। तभी जॉन, नैना को अपने घर ले जाने की बात करता है। रितिका पहले मना करती है लेकिन बाद में मान जाती है।

Shikha Call John

अगले दिन शिखा, जॉन को कॉल लगा कर कहती है। जिस दिन रूबेन ने सुसाइड की थीी। पुलिस स्टेशन के बाहर एक ब्लू कलर की कार देखी गई थी। तभी वह बाहर निकल कर देखता है। वैसे ही ब्लू कार उसके घर के बाहर खड़ी होती है।

जब वह उस कार के पास जाता है। तभी पीछे से उबेद अहमद सर पर मार के kidnap कर लेता हैै। और जंगल में  खड़ी एक पुरानी वैन में बंद कर देता है।

फिर उसे एक वीडियो दिखाता है। जिसमें नैना एक लड़की को लेकर van से बाहर निकल रही होती है। हमें पहले दिखाया गया थाा। लेकिन वह नैना नहीं होती उसके हमशक्ल बहन नव्या होती है।

नव्या, रितिका की केयर लेस के कारण 6 साल पहले खो गई थी। तभी इन दोनों के बीच लड़ाई शुरू हो जाती है। थोड़ी देर बाद उबेद अहमद को ब्लू कार में बैठे शख्स गोली मारकर हत्या कर देता हैै।

Searching Navya

अगले सीन में नव्या और उस साइको किलर को दिखाया जाता है। उसकी शक्ल नहीं दिखाई देती। नव्या को अंडर ग्राउंड टनल में रखता हैै।  जॉन अपने भाई की मदद से  रितिका को नव्या की वीडियो दिखाता है। और कहता है कि उसे बचाना है तो हमारा साथ देना होगा तो वह मान जाती हैै।

अभी रितिका और उसका पति ड्रोन की मदद से नव्या को ढूंढने की कोशिश करते हैंैं। थोड़ी देर बाद एक अंडर ग्राउंड टनल का गेट दिखता है। जहां पर वह अपना ड्रोन रोककर उस टनल के गेट की ओर भागते हैं और नव्या ढूंढ लेते हैं।

John Meet Doctor

जॉन, डॉक्टर को लेकर कार में जा रहा होता है। और डॉक्टर से कहता है जिस साइको किलर को हम ढूंढ रहे थे। वह मुझे मिल गया है वह मेरे साथ बैठा है।

तभी डॉक्टर का पास्ट दिखाते हैं। पहले स्टार्टिंग में लड़का हमें दिखाई देता है। वह डॉक्टर ही होता है डॉक्टर कहता है मेरी वाइफ की मौत के बाद अपने बेटे के साथ खुश था।

लेकिन कुछ दिन बाद उसे पता चलता है कि उसे कैंसर है। तो उसकी लाइफ बदल गई। वह फिर से एक साइको बनने की कगार पर आ गया। एक दिन उसने छोटी बच्ची का किडनैप करके उन्हें बेरहमी से मारना शुरू कर दिया।

उन्हें मार के उसे सुकून मिलता था और उन्हें देख कर हंसता था। एक दिन अपने बेटे के साथ कार में जा रहा होता है। तभी रितिका चेक पोस्ट पर खड़े होकर सभी कारों की चेकिंग कर रही होती है।

सीरियल किलर को ढूंढने के लिए रितिका को  देखकर उस  बच्ची को कार की डिक्की से निकाल के पास खड़ी स्कूल वैन में रख देता है। यह सब कुछ उसके बेटे ने देख लिया होता हैं। लेकिन अगले दिन नवीन टीवी पर देता है की पुलिस उस van ड्राइवर को अरेस्ट कर लेती है। जिस van में उसके पिता ने उस लड़की को रखा था।

तभी नवीन टेरेस पर जाते उस रूम का दरवाजा खोल कर देखता है। जहां पर चारों तरफ खून ही खून होता है। बाहर निकलते समय उसका पिता उसे देख लेता है। नवीन डर की वजह से पीछे पीछे होने लगता है। धीरे-धीरे करके वह पीछे होते होते अचानक छत से नीचे गिर जाता है। और उसकी मौत हो जाती है।

अपने बेटे की लाश को उठाकर जमीन में दफना देता है। डॉक्टर अपने बेटे की मौत का बदला लेने के लिए रितिका की बेटी को उठा लेता है। और उसे अपने ग्रुप में रख लेता है। जिससे रितिका पल पल तड़पाए और कुछ दिन बाद रोबेन को अपनी तरफ मिला लेता। जिसकी वजह से वह बच्चियों को किडनैप  करवाता था।

तभी जॉन के फोन पर मैसेज आता है। नव्या को हम ने बचा लिया है तभी जॉन पर डॉक्टर, स्क्रुड्राइवर निकालकर वार करता है। लेकिन जॉन उसके सीट बेल्ट को काटकर गाड़ी का accident देता है। जिसकी वजह से डॉक्टर गाड़ी से गिर कर मर जाता है। और जॉन एयर बैग की वजह से बच जाता है और इसे एक्सीडेंट साबित कर देता है।

Forensic Movie Conclusion

यह मूवी बड़ी रोमांचक है। इस मूवी में जिन जिन लोगों ने एक्टिंग की है वह बहुत अच्छी की है। इस मूवी में आपको साइको किलर के बारे में पता चलता है। और अगर आप लोग साइको किलर based movie को पसंद करते हो। तो यह मूवी आपको जरूर देखनी चाहिए।

 

Leave a Comment