Orbiter 9 Movie Review In Hindi | Star Cast | Release Date

ORBITER 9 MOVIE REVIEW IN HINDI | STAR CAST | RELEASE DATE

स्वागत है आप सभी का आपके हमारे वेबसाइट “OKBUDDIES.COM” में। तो कैसे हैं आप लोग, आशा करते हैं कि आप सभी अच्छे होंगे। तो चलिए शुरू करते हैं आज के इस आर्टिकल Orbiter 9 Movie Review In Hindi में।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Orbiter 9 Movie का Review वो भी हिंदी में देंगे detail के साथ। इसमें आप जानेंगे Orbiter 9 Movie Release Date, Star Cast, Director, Producer, etc. यह फिल्म एक sci-fi, romance फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए।

Movie Name Orbiter 9
Release Date 7 April 2017
Genre Sci-Fi Romance
Director Hatem Khraiche
Producer Christian Conti, Miguel Menendez De, Gabriel Arias Salgado
Writer Hatem Khraiche
Star Cast Alex Gonzalez, Clara Lago
Imdb Rating click here

Orbiter 9 Movie Release Date 

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि Orbiter 9 Movie, 7 April 2017 को ही Release हो चुकी है। यह फिल्म एक Sci-fi, Romance फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो Netflix को अपने मोबाइल, लैपटॉप में open करें और आराम से popcorn का मजा उठाते हुए इस फिल्म को देखिये। 

Orbiter 9 Movie Review In Hindi

Movie के पहले सीन में हमें हेलिना को दिखाया जाता है। जो स्पेस में होती है। जो पिछले 3 सालों से इस मिशन पर रहती थी‌। लेकिन 3 साल पहले वह अपने माता पिता के साथ रहती थी। एक दिन अचानक स्पेसक्राफ्ट का oxygen rating system खराब हो गया। ऑक्सीजन की कमी के कारण अपनी बेटी की जान बचाने के लिए उन दोनों ने अपनी जान दे दी। मरने से पहले उन दोनों ने एक मैसेज भेज दिया था। जिसकी वजह से कोई धरती से आकर उनके ऑर्बिट का ऑक्सीजन सिस्टम ठीक कर जाए।

हेलिना को अपना मिशन पूरा करने में अभी 23 साल और लगेंगे। हेलिना का जन्म स्पेसक्राफ्ट में ही हुआ था। उसने अपने माता-पिता के अलावा किसी भी इंसान को नहीं देखा था। माता पिता के जाने के बाद वह अपना रोजमर्रा का काम करने के बाद। मम्मी पापा की वीडियो देख लिया करती थी। हेलिना 20 साल की हो गई थी। उसके बर्थडे वाले दिन अचानक एक एलेक्स नाम का लड़का आता है। जो रेस्क्यू टीम की और से ऑक्सीजन सिस्टम ठीक करने के लिए भेजा होता है। हेलिना उसको देखकर नर्वस हो जाती है। क्योंकि उसने अपने माता-पिता के अलावा किसी और नए आदमी को देखा है।

Helena Invite Alex

अब हेलिना उससे काफी बात करती है। लेकिन एलेक्स को शांत रहना पसंद होता है। वह उसका जवाब नहीं देता। थोड़ी देर बाद एलेक्स ऑक्सीजन सिस्टम ठीक करके वहां से जा रहा होता है। तभी हेलिना, एलेक्स को डिनर के लिए इनवाइट करती है। एलेक्स मना करता है। लेकिन हेलिना बताती है। आज उसका बर्थडे है। तो एलेक्स मान जाता है। डिनर के लिए रुक जाता है डिनर के टाइम एलेक्स कहता है। मुझे कॉलोनी लोग पसंद नहीं है। इसका मतलब मुझे ऐसे लोग पसंद नहीं है। जो धरती को छोड़कर नहीं प्लेनेट पर अपना घर बसाने के लिए अपने प्लेनेट को छोड़ देते है।

लेकिन हेलिना कहती है। मेरा जन्म इसी स्पेस स्टेशन पर हुआ है। यह लाइफ मेरे माता पिता ने मुझे दी है। मैं इस को बदल नहीं सकती लेकिन यह दुआ जरूर करूंगी. किसी को भी ऐसी लाइफ ना मिले। यह सब सुनकर एलेक्स उससे अच्छे से बात करना शुरू करता है।

Alex Company

अब तो वह दोनों सोने जाते है। लेकिन हेलिना रात में एलेक्स के कमरे में जाकर उससे इंटीमेट हो जाती है। एलेक्स देखता है। हेलिना सोई हुई है। तभी वहां से जाने की कोशिश करता है। लेकिन हेलिना उसे देख लेती है। पर एलेक्स नहीं रुकता और वहां से चला जाता है।

अब हम एलेक्स को देखते है। जो कैफीन के बाहर आकर बेसमेंट में चला जाता है। और अपना सूट निकाल देता है। और वह सीधे एक जंगल में पहुंचाता है। वहां से वह अपनी कार उठाकर जाने लगता है। 

तब हमें पता चलता है। की स्पेस जर्नी एक झूठ है। पृथ्वी का एनवायरोमेंट बिगड़ने के कारण एलेक्स की कंपनी ने लांच किया था। जिसमें की कंपनी एक प्लेनेट बनाते है। जो अर्थ की तरह हो जिससे वह लोगों को वहां पर बस आ सके। यह वही प्लेनेट था जिस पर हेलिना जा रही होती है। 

Experiment In Humans

यह प्लेनेट अर्थ से काफी दूर होने के कारण काफी प्रॉब्लम आ सकती है। और इंसान क्या रिएक्ट करेंगे यह जानने के लिए उन लोगों ने इंसानों पर एक्सपेरिमेंट करने का फैसला किया। उन्होंने 10 लोगों को चुना कर और उन्हें अलग-अलग 10 ऑर्बिट स्टेशन पर रखो जाता है। हेलिना का ऑर्बिट स्टेशन 9 या लेकिन हेलिना सबसे अलग होती है। क्योंकि उसका जन्म उसी ऑर्बिट में हुआ था। एलेक्स अपनी कंपनी में वापस लौट जाता है। और वह काफी उदास होता है।

तभी उसका दोस्त बताता है। 20 साल के बाद रियल ऑपरेशन शुरू हो जाएगा। एलेक्स का बॉस को समझ आता है। एलेक्स को इन लोगों के साथ हमदर्दी है। तभी उसका  बॉस समझाता है। इस अर्थ पर काफी लोग है। जिसमें से 10 लोगों पर एक्सपेरिमेंट करने से कुछ नहीं होगा एलेक्स वहां से चुपचाप चला जाता है।

Alex Likes Helena

एलेक्स को हेलिना अच्छी लगने लगी थी। और हेलिना को भी एलेक्स अच्छा लगने लगा था। एक दिन रात में एलेक्स के रूम में उसका रोबो आता है। और वह एक वीडियो दिखाता है। जिस वीडियो में हेलिना, एलेक्स को कितना पसंद करने लगी है। वह  बताती है। रोबोट ने यह सब तब रिकॉर्ड किया था। जब एलेक्स ऑर्बिटल 9 में गया था। अगले दिन एलेक्स को ऑर्बिटल 10 मैं काम करने के लिए जाता है। और सोचता है। ऑर्बिटल 9 में जाकर एक बार हेलिना को देख आता हूं लेकिन फिर उसे समझ आता है। यह सब करने की वजह से काफी प्रॉब्लम आ सकती है। और फिर वह नहीं जाता।

वहां से निकलने के बाद सीधे psychiatrist के पास जाता है। और उसे सब कुछ बताता है। जैसे उसे हेलिना और बाकी लोगों के लिए बहुत बुरा लगता है। उन्हें झूठ बोला जा रहा है। कि वह 1 स्पेस क्राफ्ट में रह रहे है। हकीकत में वह एक एक्सपेरिमेंट है। असली मिशन 20 साल बाद  शुरू होगा। psychiatrist यह सब सुनकर काफी हैरान होती है। क्योंकि उसके लिए एक नई बात है।

Orbiter 9

कुछ दिन बाद एलेक्स हिम्मत करके orbiter 9 में चला जाता है। हेलिना, एलेक्स को देखकर डर जाती है। क्योंकि एलेक्स बिना सूट के आता है। तभी एलेक्स उसे सारी सच्चाई बता देता है। हेलिना काफी डर जाती है। और एलेक्स पर भरोसा नहीं होता। तभी एलेक्स उसके शरीर पर लगी बायो चिप निकाल देता है। और अलार्म बचना शुरू हो जाता है। थोड़ी देर बाद सिर पर रख देता है। अलार्म बजना बंद हो जाता है। आखिर हेलिना को orbiter 9 से  बाहर निकाल देता है।

हेलिना पहली बार धरती को देखती है। फिर एलेक्स की गाड़ी की डिक्की में छुप जाती है। और वह दोनों वहां से सही सलामत निकल जाते है। उसे अपने घर ले जाता है। और सारे एक्सपेरिमेंट की बातें बताता है। हेलिना को तब पता चलता है। की उसके माता-पिता मरे नहीं हैं बल्कि वहां से निकल गए है। और मुझे ट्रेनिंग के लिए वहां पर छोड़ दीया है। और वह अपनी जिंदगी अच्छी खासी बिता रहे है।

Helena Want To Meet Her Parents

सुबह होते ही एलेक्स अपने काम पर चला जाता है। शाम होते ही वह अपने psychiatrist के पास जाकर उसे सारी सच्चाई बता देता है। और psychiatrist उसकी मदद करने लगती है। एलेक्स से कहती है। अगर तुम्हें कोई भी प्रॉब्लम हो तो हेलिना को मेरे पास छोड़ जाना मैं उसे संभाल कर रखूंगी। 

अगले दिन हेलिना को नहाते समय अपने शरीर पर काफी चोटों के निशान देखती है। इसीलिए एलेक्स, हेलिना को डॉक्टर के पास लेकर जाता है। उसके बाद हेलिना वापस घर आ जाती है। एलेक्स के ऑफिस में जाकर कुछ ढूंढने लगती है। उसे सिमुलेटर के सारे लोगों की फाइल्स मिलती है। जिससे उसे पता चलता है। कि जिन लोगों पर एक्सपेरिमेंट हो रहे है। वह हकीकत में इंसान नही बल्कि क्लोन है। और हेलिना भी एक क्लोन है। यह जानकर हेलिना पूरी तरीके से टूट जाती है। तब वह अपना सारा डाटा ढूंढती है। तब उसे अपने माता-पिता के एड्रेस का पता चलता है। और वो अकेले अपने माता-पिता से मिलने चले जाती है।

Alex Find Helena

हेलिना अपने माता पिता के घर पहुंच जाती है। उसके माता-पिता उसे देखकर काफी ज्यादा हैरान हो जाते है। तभी उसे बताते है। कि वह उनकी मरी हुई बेटी की क्लोन है। यह क्लोन स्पेशली उस मिशन के लिए ही बनवाया था। थोड़ी देर बाद उसके पिता हथकड़ी लगाकर उसे कमरे में बंद कर देते है। और कंपनी को कॉल करता है। तभी उसकी मां उसके पिता को बेहोश कर के हेलिना को गुडबाय बोलती है। क्योंकि वहां से भगा देती है।

अब एलेक्स घर आ जाता है। लेकिन हेलिना उसे नहीं दिखती तो डॉक्यूमेंट देखकर वह अंदाजा लगाता है। शायद वह अपने माता पिता को मिलने गई है। वह उसे ढूंढने निकल ही रहा होता है। तब तक हेलिना वापस आ जाती है। वह बहुत गुस्से में होती है। क्योंकि एलेक्स ने भी उससे झूठ कहा था। कि वह एक क्लोन है। तभी एलेक्स उस से माफी मांगता है।

Helena Caught

तब तक कंपनी वालों को सब कुछ पता चल गया था। कंपनी एलेक्स और हेलिना को किसी भी कीमत पर पकड़ने का ऑर्डर दे देते है। तभी एलेक्स अपने psychiatrist के घर चला जाता है। वहां पर वह सेफ होते है। तभी एलेक्स देखता है। की हेलिना के पीठ पर जो चोट थे वह बढ़ते ही जा रहे है।

एलेक्स का बॉस और उसके आदमी एलेक्स के घर पहुंचते है। जहां उन्हें एलेक्स और हेलिना नहीं मिलते लेकिन psychiatrist की क्लीनिक का कार्ड मिलता है। और वह लोग वहां के लिए निकल जाते है। psychiatrist उनको देखकर एलेक्स, हेलिना को एक स्क्रीन के पीछे छुपा देता है। बॉस के लोग psychiatrist धमकी देते है। तभी एक आदमी गन निकालकर उसके सिर में गोली मारकर उसे मार देता है। यह सब हेलिना देख कर चिल्लाती है। तब उन्हें पता चलता है। कि यह दोनों यहीं पर छुपे हुए है। तभी एलेक्स, हेलिना का हाथ पकड़ के छत पर जाकर वहां से भागने लगते है। तभी हेलिना को फील होता है। कि हम दोनों ऐसे कब तक भागेंगे तभी हेलिना, एलेक्स को छत से नीचे कूदने  की कहती है। और खुद उन आदमियों से खुद को पकड़वा लेती है।

Meet Doctor

अब एलेक्स ना चाहकर उस डॉक्टर के पास जाता है। जो एलेक्स को काफी समय से कॉल पर कॉल लगा रहा था। डॉक्टर उसे बताता है। हेलिना इस अर्थ के एनवायरोमेंट में जिंदा नहीं रह सकतीी। शायद उसके लिए simulator एकमात्र जगह है। जहां वह रह सकती है। क्योंकि उसका जन्म वहीं पर हुआ था लेकिन अब इंपॉसिबल नहीं है। क्योंकि orbiter 9 प्रोजेक्ट बंद कर दिया है। अभी तो उसके साथ मिशन शुरू भी नहीं कर सकते। अब सिर्फ बॉस उसके लिए खुदकुशी करने की व्यवस्था ही कर सकता है। यह सब जानने के बाद एलेक्स अपनी गाड़ी उठा कर बॉस से एक समझौता करने के लिए वहां से निकल जाता है।

लेकिन बॉस के आदमी उसे देखते ही मारने लगते है।  लेकिन एलेक्स उन आदमियों को मारते हुए आगे बढ़ता है। और अपने बॉस से मिलता है। तब वह बॉस को बताता है। हेलिना प्रेग्नेंट है। बॉस के एक सिफारिश करता है। की हेलिना को फिर से पहले जैसा बना सकती है। और ऑर्बिटल लाइन को स्टार्ट करने की बात करता है। जैसे उसका मिशन चल रहा था। वैसे उसका मिशन स्टार्ट किया जाए। लेकिन मेरी एक शर्त है। कि मैं और हेलिना एक साथ orbiter 9 में रहेंगे और 20 साल बाद जब यह मिशन शुरू होगा। तब भी हम दोनों साथ जाएंगे। लेकिन जो हमारा बच्चा होगा उसे धरती पर रहने की परमिशन दी जाए। बॉस सोचता है। की यह बात लोगों के सामने आई तो मेरी कंपनी बुरी तरह से डूब सकती है। इसीलिए बॉस मान जाता है। तभी उन दोनों को Orbiter लाइन में भेज देता है।

20 Years Ago

 20 साल बीतने के बाद जब असली मिशन शुरू होता है। तब एलेक्स और हेलिना अपने बच्चे तो गुडबाय करते है। तभी उनकी बेटी orbiter 9 में से बाहर आती है। और वह दोनों अपने मिशन पर जाते हुए दिखते है। यहीं पर मूवी खत्म हो जाती है।

Orbiter 9 Movie Conclusion

यह मूवी काफी अच्छी है। अगर आपको लव स्टोरी पढ़ना या सुनना अच्छा लगता है। तो आपको यह मूवी देखनी चाहिए क्योंकि इसमें एक लव स्टोरी होती है। इसमें दिखाया जाता है। की प्यार की खातिर लोग किस हद तक चले जाते है। 

Leave a Comment