Thupparivaalan Movie Review In Hindi | Star Cast | Release Date

THUPPARIVAALAN MOVIE REVIEW IN HINDI | STAR CAST | RELEASE DATE

स्वागत है आप सभी का आपके हमारे वेबसाइट “OKBUDDIES.COM” में। तो कैसे हैं आप लोग, आशा करते हैं कि आप सभी अच्छे होंगे। तो चलिए शुरू करते हैं आज के इस आर्टिकल Thupparivaalan Movie Review In Hindi में।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको Thupparivaalan Movie का Review वो भी हिंदी में देंगे detail के साथ। इसमें आप जानेंगे Thupparivaalan Movie Release Date, Star Cast, Director, Producer, etc. यह फिल्म एक action फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए।

Movie Name Thupparivaalan
Release Date 14 September 2017
Genre Action Thriller
Director Mysskin
Producer Vishal
Writer Mysskin
Star Cast Prasanna, Vishal, Vinay, Anu Emmanuel, Andrea Jeremiah
Imdb Rating click here

Thupparivaalan Movie Movie Release Date 

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि Thupparivaalan Movie, 14 September 2017 को ही Release हो चुकी है। यह फिल्म एक action thriller फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो Netflix को अपने मोबाइल, लैपटॉप में open करें और आराम से popcorn का मजा उठाते हुए इस फिल्म को देखिये। 

Thupparivaalan Movie Review In Hindi

Movie के स्टार्टिंग में हमें एक फैमिली को दिखाते है। जो घर की छत पर बर्थडे पार्टी बना रहे होते है। केक काटने के बाद मां और लड़की अंदर चले जाते है। लड़का पापा के लिए गिफ्ट लाता है। और फिर उसे खोलता है। तभी उनके ऊपर बिजली गिरती है। और लड़के और पिता वहीं पर मर जाते है।

अब हमें दिखाते है। ACP PAUL अपनी बेटी के साथ मूवी देखने आया होता है। तभी वहां पर एक लड़का लड़की को छेड़ रहा होता है। लड़की उस लड़के को सुना रही होती है। तभी PAUL आ कर मामला सुलझा देता है। लेकिन उसकी कमर में दर्द होने लगता है। पर वह उस दर्द को अनदेखा कर देता है। और अपनी बेटी के साथ घर चला जाता है। अगले दिन PAUL सभी पुलिस ऑफिसर हो के साथ एक मीटिंग में होते है। तब अचानक PAUL की तबीयत खराब हो जाती है। और उसके चलते वहीं पर हो अपना दम तोड़ देते है।

Detective

अब हमें एक DETECTIVE को दिखाते है। यह बहुत शानदार DETECTIVE है। लेकिन मुश्किल केस नहीं आने पर यह परेशान रहता था। थोड़ी देर बात उसके घर एक औरत आती है। जिसका पति कुछ दिन से गायब है। औरत के कुछ कहने से पहले DETECTIVE KANIYAN उसे बताता है। तुम्हारा पति कुछ दिन बाद घर वापस आ जाएगा और वह औरत वहां से चली जाती है। तभी एक बुजुर्ग आता है। जो अपनी बेटी के खोने का केस लेकर आता है। KANIYAN उसका केस नहीं लेता क्योंकि KANIYAN समझ जाता है। बुजुर्ग अपनी बेटी से बहुत गुस्सा है। गुस्से के चलते अपनी लड़की से मिलते ही उसे मार भी सकता है। इससे हमें पता चलता है। KANIYAN बॉडी के हाव भाव देखकर सामने बैठे शख्स का दिमाग पड़ सकता है।

KANIYAN और उसका दोस्त MANOHAR घूमने के लिए निकलते है। उन दोनों को एक जेब कतरी लड़की मिलती है। जो MANOHAR की जेब काट लेती है। KANIYAN लड़की के इस हुनर को देखकर काफी खुश होता है। और उसे अपना काट दे देता है। और कहता है। जब तुम्हें जरूरत हो तब यहां आ जाना। KANIYAN जब घूम कर वापस आता है। तो उसका इंतजार एक छोटा बच्चा कर रहा होता है। जो अपने कुत्ते का केस देने आता है। KANIYAN उससे पूछता है। तुम्हारे कुत्ते को क्या हुआ लड़का बताता है। जब रात में टॉयलेट गया था। तब किसी ने गोली मारकर उसे मार दिया लड़का केस लेने के लिए उस से रिक्वेस्ट करता है। और KANIYAN मान जाता है। इसलिए क्योंकि वह जानना चाहता था। भला कोई कुत्ते को गोली मारकर क्यों मारेगा। KANIYAN, MANOHAR के साथ फॉरेंसिक लैब में जाता है। वहां गोली की जानकारी लेता है। तब उसे पता चलता है। कि यह गोली किसी चीज से टकराकर कुत्ते को लगी है। उसके बाद KANIYAN MANOHAR के साथ बीच पर जाता है। और वहां पर छानबीन करता है। काफी देर ढूंढने के बाद उन्हें एक दांत मिलता है।

Thief

अगले दिन KANIYAN के घर जेब काटने वाली लड़की आती है। उसका नाम MALLIKA हैै, KANIYAN उसे पहले से जानता है। इसलिए वह उसे एक कंपनी का कार्ड देता है। और उसे भरोसा दिलाता है। कि यह कंपनी तुम्हारे शराबी मामा को समझाए कि और तुम अब से सही काम करना है।

KANIYAN, MANOHAR के साथ एक दांतों के हॉस्पिटल में जाता है। लेकिन MANOHAR हॉस्पिटल के बाहर इंतजार कर रहा होता है। KANIYAN अंदर जाता है। और उसे पता चलता है। कि यह एक नकली दांत है। यह शहर में कुछ ही लोगों को लगाए गए है। KANIYAN उनकी लिस्ट लेकर वहां से चला जाता है। KANIYAN किसी ना किसी बहाने से सब के दांत चेक कर लेता है। लेकिन लिस्ट में एक लास्ट नाम बचता है। उसके घर जाता है। उसका नाम सुरेंद्र है उसके लड़के की एक हादसे में मौत हो गई जिसकी वजह से वह अपनी पत्नी से डिवोर्स लेकर अकेला रहता है।

Travel Agency

अब हमें एक ट्रेवल एजेंसी को दिखाते है। जिसमें बेटा और उसका पिता काम करते है। थोड़ी देर बाद वहां पर KAMALESH आता है। और वह अपने क्लाइंट को भगा देते है। इसके बाद यह तीन एक कमरे के अंदर जाते है। वहां ऑलरेडी तीन लोग बैठे होते है। यह लोग एक कॉन्ट्रैक्ट लेयर होते है। इन के कैप्टन का नाम डेविल है। KAMALESH इनके लिए खून करने का कॉन्ट्रैक्ट लाने का काम करता है। और वह इस बार एक नया कॉन्ट्रैक्ट लाता है। इसी बीच हम देखते है। की सुरेंद्र की लाश इनक फ्रीज में रखी होती है।

अगले दिन KANIYAN, सुरेंद्र की तलाश कर रहा होता है। यह बात कलर्स को पता चल जाती है। गुंडों की मदद से अब कलर्स उन गुंडों को उन दोनों के पीछे लगा देते है। जिससे वह गुंडे उन्हें मारते है। लेकिन KANIYAN उन गुंडों को पीठ देता है। गुंडे उसे मारने में नाकामयाब हो गए तो किलर गुंडे के लीटर को मार देते है। क्योंकि लीटर ने किलर को देख लिया था। इसलिए उसे मार दिया क्योंकि वह अपने पीछे सबूत नहीं छोड़ते है। चाहे उन्हें किसी की भी जान ही क्यों ना लेनी पड़े।

Investigation

अब KANIYAN, MANOHAR के साथ रात में सुरेश के घर जाकर छानबीन करते है। उन्होंने पता चलता है। उसके घर से फिजिक्स की बुक गायब है वह लोग बाहर निकलते है। लेकिन उन्हें किलर्स मैं से एक किलर देख लेता है। किलर्स अब सावधान हो जाते है। और वह सुरेंद्र की लाश को ठिकाने लगाने लगते है। KANIYAN को कोई सुराग नहीं मिलता तो वह परेशान हो जाता है। KANIYAN से मिलने दो सीनियर पुलिस ऑफिसर आते है। वह ACP PAUL के मर्डर केस कि लिए साला मांगते है। लेकिन KANIYAN को आश्वासन था। कि उसकी नेचुरल मौत हुई है।

पुलिस वालों को न्यूज़ में छपी कुछ बातों से शक होता है। इसलिए वह KANIYAN के पास आए थे। यह बात सुनकर KANIYAN को याद आता है। कुछ दिन पहले अखबार में एक न्यूज़ आई थी। बिजली गिरने की वजह से दिवाकर की मौत हो गई यह वही आदमी है। जो हमें स्टार्टिंग में बताया था यह न्यूज़ पढ़ने के बाद KANIYAN दिवाकर के घर जाता है। KANIYAN को उसकी बीवी बताती है। कि उनकी मौत बिजली से चलने की वजह से हुई थी वह बिजली बगल से बन रही एक बिल्डिंग से आई थी। KANIYAN को बिल्डिंग के वॉचमैन से पता चलता है। कि सुरेंद्र वहां पर आया था KANIYAN को सब कुछ समझ आ जाता है। की दिवाकर को मारने के लिए सुरेंद्र को हायर किया था। जिसकी वजह से दिवाकर की मौत पर कोई शक ना करें ।

Kaniyan Went Office

अब KANIYAN दिवाकर के ऑफिस जाता है। और उसे पता चलता है। दिवाकर एक बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहा था। अब किलर्स रामप्रसाद को एक कार एक्सीडेंट में मार देते है। रामप्रसाद कि कंपनी ने भी इस प्रोजेक्ट में अपना टेंडर भरा था। रामप्रसाद ने दिवाकर को मारने का कॉन्ट्रैक्ट दिया था। किलर्स को दिया था । किलर्स KAMALESH से मिलने जाते है। KAMALESH उन्हें बताता है। KANIYAN को मारने का कॉन्ट्रैक्ट मैंने कैट रेड ड्रैगन के लोगों को दिया है। KANIYAN को रेड ड्रैगन के लोगों रेस्टोरेंट का इनविटेशन देते है। KANIYAN, MANOHAR के साथ जाता है। और वहां पर उन पर हमला हो जाता है। KANIYAN एक अच्छा फाइटर था इसलिए वह उन गुंडों को मारकर पुलिस के हवाले कर देता है।

किलर्स यह बात सुनकर सावधान हो जाते है। और KAMALESH को मार देते है। KANIYAN पुलिस के साथ KAMALESH के होटल आ जाता है। और वहां पर KANIYAN दो किलर को देख लेता है। KANIYAN उनका पीछा करने लगता है। रास्ते में उन्हें पुलिस पकड़ लेती है। तो वहीं पर एक किलर खुदकुशी कर लेता है। जिसकी वजह से दूसरा किलर वहां से बचकर भाग जाता है।

Visit Mall

अब हमें दिखाते है। KANIYAN, MANOHAR और MALLIKA के साथ मॉल जाता है। लेकिन यहां पर जो एक किलर बच्चे लेकर भागा था। वो मौजूद होता है। और वह KANIYAN हमला करती है। लेकिन MALLIKA बचा लेती है। KANIYAN को जिसकी वजह से KANIYAN के दिल में MALLIKA प्यार पड़ जाती है।

अब KANIYAN, MANOHAR के साथ पुलिस वालों से मिलता है। वह अपनी छानबीन के बारे में बताते और एक बुजुर्ग आदमी का नाम आता है। यह बुजुर्ग आदमी KANIYAN को मारने के लिए पहले से ही आकर बैठा होता है। वह उस पर हमला करता है। लेकिन इस बार MANOHAR बीच में आ जाता है। और उसके चोट लग जाती है। KANIYAN MANOHAR को लेकर हॉस्पिटल जाता है। डॉक्टर बताता है। MANOHAR पर जो हमला हुआ है। उस तकनीक से कुछ दिन में उसकी बॉडी के ऑर्गन काम करना बंद कर देंगे और उसकी मौत हो जाएगीी। पुलिस यही बात सुनके कहता है। इसी तरह से PAUL की भी मौत हुई थी।

Checking CCTV

KANIYAN पुलिस के साथ उस मॉल में जाती है। जहां पर PAUL मूवी देखने गया था। और सीसीटीवी की मदद से उस बुजुर्ग आदमी को पहचान लेते है। और उसके पेमेंट कार्ड से उसके एड्रेस का पता लगा लेते है। वह लोग उस उनके फ्लैट में जाते है। लेकिन डेविल को पहले पता चल जाता है। और वह फ्लैट पहले ही खा ले कर के भाग जाता है। डेविल उस बुजुर्ग आदमी को मार देता है। डेविल इस खेल में उतर जाता है। अब उसका खूनी खेल चालू होता है।

अब वह MALLIKA को मार देता है। लेकिन डेविल को यह पता नहीं होता। कि MALLIKA जेब काटने में एक्सपर्ट है। तो वह डेविल का मोबाइल चोरी कर लेती है। जिसकी वजह से डेविल के छुपे खबरी को पकड़ लेते है। डेविल भागने के लिए तैयार होता है। और वह एक बच्चे को किडनैप कर लेता है। अपने बचाव के लिए लेकिन पुलिस की मदद से KANIYAN डेविल और उसके साथियों को मार देता है। और मूवी यहीं पर खत्म हो जाती है।

Thupparivaalan Movie Conclusion

इस मूवी में हमें सीरियल किलर की कहानी बताई गई है। जो बड़ी चालाकी से लोगों को मारते है। और पता भी नहीं चलता यह मूवी बड़ी अच्छी है। यह मूवी के सभी पात्रों ने अपनी भूमिका सही तरीके से निभाई है। आपको यह मूवी जरुर देखना चाहिए।

Leave a Comment