The Man Without Gravity Movie Review In Hindi | Star Cast | Release Date

THE MAN WITHOUT GRAVITY MOVIE REVIEW IN HINDI | STAR CAST| RELEASE DATE

स्वागत है आप सभी का आपके हमारे वेबसाइट “OKBUDDIES.COM” में। तो कैसे हैं आप लोग, आशा करते हैं कि आप सभी अच्छे होंगे। तो चलिए शुरू करते हैं आज के इस आर्टिकल The Man Without Gravity Movie Review In Hindi में।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको The Man Without Gravity Movie का Review वो भी हिंदी में देंगे detail के साथ। इसमें आप जानेंगे The Man Without Gravity Movie Release Date, Star Cast, Director, Producer, etc. यह फिल्म एक fantasy, drama फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए।

Movie Name The Man Without Gravity
Release Date 01 November 2019
Genre Fantasy Drama
Director Marco Bonfanti
Production Companies Zagora, Netflix, Isaria Production
Writer Marco Bonfanti
Language Italian
Star Cast Michala Cescon Elena Cotta, Elio Germano
Imdb Rating click here

 

The Man Without Gravity Movie Release Date 

जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि The Man Without Gravity Movie, 01 November 2019 को ही Release हो चुकी है। यह फिल्म एक fantasy, drama फिल्म है जिसे आपको जरूर देखना चाहिए। अगर आप इस फिल्म को देखना चाहते हैं तो Netflix को अपने मोबाइल, लैपटॉप में open करें और आराम से popcorn का मजा उठाते हुए इस फिल्म को देखिये।

The Man Without Gravity Movie Review In Hindi

Movie के स्टार्टिंग में हमें एक प्रेग्नेंट औरत दिखाई जाती है। उसका नाम NATALIA होता है। तभी उसकी डिलीवरी का टाइम आ गया होता है। उसके साथ उसकी मां ALINA उसके साथ होती है। उसकी मां उसे हॉस्पिटल ले जाती है। रात काफी होने की वजह से वहां पर डॉक्टरों की संख्या कम होती है। लेकिन वहां पर एक नर्स होती है। जो उनकी डिलीवरी करवाती है। अब NATALIA का बच्चा पैदा हो जाता है। लेकिन उसे देख कर सब लोग परेशान हो जाते है। क्योंकि वह पैदा होते ही हवा में उड़ने लगता है।

NATALIA अपनी मां से कहती है। हमारे यहां एंजेल बच्चे का जन्म हुआ है। NATALIA की मां समझ जाते है। बच्चा इन नॉर्मल हुआ है। उनका बच्चा WITHOUT GRAVITY का पैदा हुआ है। तभी वह हॉस्पिटल को छोड़ कर चले जाते है। नर्स उन्हें समझाती है। अभी आपका यहां से जाने का टाइम नहीं हुआ लेकिन वह नहीं सुनते और घर आ जाते है।

अब NATALIA की मां उससे पूछती है। तुम याद करो इस बच्चे का पिता कौन है। NATALIA को याद नहीं आ रहा होता कि इस बच्चे का पिता कौन है। उसकी मां उसे बताती है। यह कोई नार्मल बच्चा नहीं है। इसका रहस्य हमें किसी को नहीं बताना। अगर यह किसी को पता चल गया तो हमें कई मुसीबतों को उठाना पड़ सकता है। फिर बच्चे का नाम OSCAR रखते है।

Not A Normal Baby

OSCAR नॉर्मल बच्चा नहीं था उसे संभालना इतना आसान भी नहीं था जब उसे अकेला छोड़ते थे। तो वह छत से चिपक जाता था। यह देख कर उसकी मां उसके लिए काफी बेल्ट बनाती है। जिसकी वजह से वह जमीन पर ही रहे। और छत को भी सॉफ्ट बना देते है। ताकि बच्चे को चोट ना लगे। और इन्हें इस बात का भी डर था अगर उसे बाहर छोड़ दिया तो वह उड़ जाएगा।

अब OSCAR बड़ा हो जाता है। लेकिन वह घर पर ही रहता है। उसकी नानी बाहर नहीं जाने देती। वह ज्यादा तर टीवी पर सुपरमैन देखता था। और वह भी सोचता था। मैं भी एक सुपर हीरो हूं। OSCAR अपने मां से कई बार यह पूछता है कि उसे बाहर क्यों नहीं जाने देते। लेकिन वह उसकी बात को अनदेखा कर देती है।

OSCAR खिड़की से बाहर लोगों को देखता रहता था। और अपने जैसे कुछ बच्चों को जो स्कूल जा रहे होते है। और बच्चों को खेलते हुए देखता था। वह सोचता था। की मैं हमेशा के लिए कैद में ही रहूंगा। एक दिन OSCAR खिड़की से पहुंचाने की कोशिश करता है। लेकिन उसे उसकी नानी देख लेती है। और फिर सारी लड़कियों को सील करवा देती है। और OSCAR को समझाती है। कि वह इस घर से बाहर ना निकले। वह घर में ही पड़ेगा। यह सुनकर OSCAR की मां गुस्से मैं आ जाती है। और कहती है। कब तक हम इसे कैद खाने में रखेंगे।

A Jacket

अब OSCAR की मां उसके लिए एक जैकेट लाती है। जिसकी पॉकेट में दो पत्थर रखती है। इससे वह उड़ ना सके। वह अपनी मां की बात नहीं सुनती और OSCAR को बाहर ले जाती है।

और उससे कहती है। वह अपना रहस्य किसी को भी नहीं बताऊंगा। एक दिन OSCAR अपनी मां के साथ सामान लेने जाता है। और वहां पर एक लड़की से टकरा जाता है। लड़की का नाम AGHATA होता है। AGHATA का सारा सामान नीचे गिर जाता है। फिर वह OSCAR पर चिल्लाती है। और उसे दो पानी की बोतल दे देती है। और कहती है। तुम इनको लेकर मेरे घर चलोगे। लेकिन OSCAR मना करता है। AGHATA उसे फोर्स करती है। OSCAR मान जाता है। और अपनी मां को बिना बताए उस लड़की के साथ जाने लगता है। OSCAR के हाथ में दो पानी की बोतल और उसकी पॉकेट में तो पत्थर होते है। जिसकी वजह से उसे काफी भारीपन लगता है। तो वह दोनों पत्थर निकाल कर फेंक देता है।

Friend

अब AGHATA के साथ OSCAR की दोस्ती हो जाती है। अब AGHATA घर पहुंच जाती है। और OSCAR से पानी की बोतल मांगती है। लेकिन वह देने के लिए मना कर देता है। क्योंकि उसे पता होता है। अगर उसने पानी की बोतल उसे दे दी तो वह हवा में उड़ने लगेगा। लेकिन AGHATA ना समझ होती है। और OSCAR से बोतल छुड़ा लेती है। तभी OSCAR हवा में उड़ने लगता है। यह देख कर AGHATA उसे सुपर हीरो कहती है। OSCAR उससे मदद मांगता है। यह सुनकर AGHATA अपने रूम में जाती है। और अपना एक पिंक कलर का बैग लाती है। जो पत्थरों से भरा होता है। आप OSCAR नीचे आ जाता है। और अब उन दोनों की अच्छी दोस्ती हो जाती है। OSCAR, AGHATA से कहता है। तुम यह बात किसी को नहीं बताओगे।

तभी OSCAR के गायब होने की वजह से उसकी मां और नानी काफी परेशान हो रही होती है। वह उसे काफी ढूंढती है। और उन्हें लगता है। शायद वह हवा में कहीं उड़ गया। कुछ देर बाद OSCAR उस पैक के साथ घर वापस आ जाता है। और मां को AGHATA के बारे में बताता है। उसकी मां उससे पूछते है। कहीं तुमने अपना रहस्य उसे तो नहीं बता दिया। लेकिन वह मां से झूठ बोल देता है। मैंने उसे कुछ नहीं बताया।

Secret

अब OSCAR और AGHATA मिलते रहते है। और एक दिन OSCAR की मां को पता चल जाता। AGHATA उस रहस्य को जानती है। तो वह उस दिन के बाद AGHATA को OSCAR से मिलने नहीं देती। AGHATA मिलने के लिए कई बार आती है। लेकिन NATALIA उसे OSCAR कर से मिलने नहीं देती। अब उनके आसपास के लोग उन्हें एक अलग नजर से देखने लगे। हम सबको ऐसा लग रहा था कि OSCAR के साथ उसकी मां हो नानी ठीक तरह से नहीं रहती। तभी उसे स्कूल नहीं जाने देती।

अब यह बात वह पुलिस को बता देते है। अगले दिन पुलिस उनके घर आ जाती है। वह उनसे कहती है। OSCAR कोई स्कूल भेजा करो। अब उन्हें मजबूरी में OSCAR को स्कूल भेजना पड़ता है। OSCAR की मां उसके साथ स्कूल जाती है। कुछ दिन बाद वह लोग घर छोड़ कर चले जाते है। और एक नई जगह पर रहने लगते है।

Young Oscar

कुछ साल बाद OSCAR बड़ा हो जाता है। उसकी मां बूढ़ी हो जाती है। और नानी मर जाती है। लेकिन OSCAR के पास अब तक वह बैग होता है। जो उसे AGHATA ने दिया था। वह उस बैग को कभी नहीं छोड़ता था। लेकिन वह आज भी वैसे ही जीता था। घर के अंदर रहकर। OSCAR और उसकी मां एक दूसरे का बहुत अच्छी तरीके से ख्याल रखते है। OSCAR अपनी जिंदगी से काफी परेशान हो जाता है। वह सोचता अगर लोगों को उसके बारे में पता चल गया तो वह रातोंरात मशहूर हो जाएगा। और मेरे ऊपर लोग किताबें भी निकलेंगे। लेकिन उसकी मां भी सोचती है। सब कुछ ना हो। उन्हें लगता था अगर दुनिया इस रहस्य को जान जाएगी तो वह अपने बेटे को खो देंगे।

एक दिन वह अपनी मां को बिना बताए घर छोड़ कर चला जाता है। और एक मैजिक शो में चला जाता है। वह पहली बार दुनिया के सामने अपने रहस्य को खोल देता है। और वह शो हिट हो जाता है। यह उसकी मां भी देख लेती है। वह रातों-रात फेमस हो जाता है।

Meet A Man

अगले दिन एक आदमी से मिलता है। जिसका नाम DAVID होता है। वह OSCAR से कहता है। मैं तुम्हें मशहूर करने में मदद कर सकता हूं। हम बहुत बड़े-बड़े शो करेंगे जिसमें तुम फेमस हो जाओगे। वह उससे एक घर दे देता है। और एक कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करवा लेता है। वह लोग बड़े-बड़े शो में जाते है। और OSCAR रातों-रात फेमस हो जाता है। OSCAR को एक नाम दिया जाता है। THE MAN WITHOUT GRAVITY एक दिन उसे समझ आता है। जो सपना उसने बचपन में देखा था सुपर हीरो बनने का। लेकिन वह नहीं है। बल्कि वह एक पपेट बन गया है। जिसे लोग इंजॉय के लिए इस्तेमाल करते है। उसके ऊपर बुक बनती है। मूवी भी बनती है। जिसमें उसकी मां और नानी को बहुत बेरहम बताया गया है। OSCAR को यह देखकर बहुत बुरा लगता है।

अब वह एक शो में जाता है। जहां पर उसे परियों के कपड़े पहनाते है। उसे बहुत बुरा लगता है। और कहता है। मैं कोई परी नहीं हूं। उसे बहुत बुरा लगता है। तो वह शो में लोगों को बुरा भला कहना शुरू कर देता है। वह अपनी मां से कहता है। मैंने यह सब कुछ छोड़ने का फैसला कर लिया है। और अपने एजेंट से कहता है। मैं अब कोई शो नहीं करूंगा। एजेंट कहता है। में लोगों से क्या कहूंगा। OSCAR रहता है। लोगों से कहना। THE MAN WITHOUT GRAVITY मर चुका है। और मां को गुड बाय कह देता है। क्योंकि वह एक नई जिंदगी जीना चाहता है।

News

अगले दिन न्यूज़ पर यह न्यूज़ आ जाती है की THE MAN WITHOUT GRAVITY मर चुका है। और OSCAR की मां अकेली रहने लगती है। और कई लोग OSCAR के बारे में उनसे पूछताछ करने के लिए आते रहते थे। वह उन्हें कुछ नहीं बताती। कुछ साल बाद OSCAR की मां मर जाती है।

पर OSCAR जिंदा था‌। और वह अपनी लाइफ अलग तरीके से बिता रहा था। उसने बड़ी दाढ़ी रखती थी और व्हील चेयर पर रहता था। वह अपना नाम भी बदल लेता है। और एक होटल में काम करने लगता है। 1 दिन उसकी बचपन की दोस्त AGHATA मिलती है। वह OSCAR को पिंक बैग से पहचान लेती है। जो OSCAR के पास आज भी था। जो AGHATA ने उसे बचपन में दिया था। वह दोनों एक दूसरे से मिलकर खुश होते है। लेकिन AGHATA अपनी लाइफ से खुश नहीं थी। क्योंकि AGHATA का कैरेक्टर अच्छा नहीं रहा। सिर्फ उसे पैसा कमाने से मतलब था। वह कई आदमियों के साथ उसी होटल में जाती थी। जिस होटल में OSCAR काम करता था। यह जानकर OSCAR को बुरा लगता है। OSCAR AGHATA को कई बार अपने दिल की बात बताता है। लेकिन AGHATA उसकी बातों को इग्नोर कर देती थी।

वक्त के साथ-साथ वह दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगते है। और शादी कर लेते है। जिसके बाद वह उस घर में रहने लगते है। जिस घर में वह बचपन में रहा करते थे। और मूवी यहीं पर खत्म हो जाती है।

 

Leave a Comment